रामलीला में लोगों ने किए पंचमुखी हनुमान के दर्शन

0
1999
Spread the love
Spread the love

New Delhi News : राजधानी दिल्ली में सबसे बड़ी रामलीला का आयोजन करने वाली 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी के नौवें दिन शुक्रवार को लालकिला मैदान में मंचित लीला में राम एवं लक्ष्मण के साथ युद्ध में पराजित न होने एवं खुद में अपार शक्ति पाने के लिए अहिरावण द्वारा पूजा करना, राम-लक्ष्मण की रक्षा के दौरान हनुमान द्वारा अहिरावण का वध दृश्य महत्वपूर्ण रहे। वहीं, राम-लक्ष्मण के साथ युद्ध के दौरान नारांतक का मारा जाना भी लोगों को रोमांचित कर गया। इसके साथ ही शुक्रवार की लीला में हनुमान के विविध रूपों, खासकर पंचमुखी हनुमान के भी दर्शन लोगों ने किए।

कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद, भाजपा के वरिष्ठ नेता और विज्ञान और प्रौद्योगिकी के केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, अशोक अग्रवाल लव-कुश रामलीला के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र गर्ग भी प्रतिष्ठित शाम में उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि लव-कुश रामलीला कमेटी की लाला में राजनीतिक जगत एवं बॉलीवुड से जुड़े लोगों का संगम देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि रावण के किरदार में जहां मुकेश ऋषि नजर आ रहे हैं, वहीं असरानी द्वारा अहिरावण के रोल को जीवंत किया जा रहा है। नारद की भूमिका में रविकिशन नजर आ रहे हैं, वहीं अंगद की भूमिका मनोज तिवारी निभा रहे हैं।

विभीषण की भूमिका में अनुपम श्याम ओझा रंग जमा रहे हैं, तो देवरथ चौधरी हनुमान के रोल में वाहवाही लूट रहे हैं। इसी के साथ राम के रोल में विशाल कंवल एवं लक्ष्मण की भूमिका में अरुण मेंडोला को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here