सामाजिक संगठनों के सहयोग से घर-घर तक लोगों को सुविधा पहुंचाना हमारा उद्देश्य : उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
331
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद 30 अप्रैल 2022: जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं लायंस क्लब फरीदाबाद सेंट्रल, सवाना वेलफेयर एसोसिएशन के माध्यम से सोसायटी के अंदर सेक्टर 88 में रक्तदान शिविर के साथ वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक राजेश नागर, विशिष्ट अतिथि के रूप में रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अनिल अरोड़ा, वॉइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एन के गुप्ता, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में विमल खंडेलवाल जिला रेड क्रॉस सोसाइटी ब्लड कोऑर्डिनेटर मुख्य रूप से उपस्थित थे।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि सवाना सोसाइटी के अंतर्गत निरंतर मानवता हेतु जिला रेड क्रॉस सोसाइटी एवं लायंस क्लब सेंट्रल के माध्यम से लोगों के लिए जागरूकता के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हरियाणा सरकार के द्वारा चलाई गई जन मानस योजनाओं का लाभ सीधे रूप में जनता तक पहुंचता है। हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री यशस्वी मनोहर लाल के द्वारा प्रदेश में जनता को सीधे रूप से फायदा मिल सके।
सचिव विकास कुमार ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा करोना वैश्विक महामारी को रोकने हेतु वैक्सीनेशन कैंप को स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से जगह जगह पर लगाने का काम और तेज़ी से आरंभ कर दिया गया है।
ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि गर्मियों के महीने में रक्त की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है उसी को ध्यान में रखते हुए छोटे-छोटे कैंपों का आयोजन भी निरंतर सामाजिक संगठनों के माध्यम से किया जा रहा है। आज तकरीबन अट्ठारह यूनिट एकत्रित अभी तक हो चुके हैं। लोगों में निरंतर जागरूकता फैलाई जा रही है। सभी अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए। रक्तदान के क्षेत्र में सभी आगे आ रहे हैं। सभी रक्त वीरों को नमन करते हैं।

लायंस क्लब सेंट्रल के प्रधान राहुल सिंगला के द्वारा आज का यह पूरा कार्यक्रम आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि यह उनका दूसरा वैक्सीनेशन कैंप जिला प्रशासन के सहयोग से लगा है। आगे भी हमारी संस्था के द्वारा जनमानस हित में इसी प्रकार कार्य आरंभ रहेंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्था के सचिव शिवकुमार अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सौरभ गर्ग, आरके गुप्ता, योगेश गुप्ता, जितेंद्र भाटिया, आकाश दीप पटेल, कुलभूषण शर्मा, रवि मनचंदा, तरुण खरबंदा एवं अन्य समाजिक लोग वहां पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here