शहीदों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन

0
833
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : शहीदी दिवस पर शहीदों की याद में मथुरा रोड़ स्थित एसएसआर कॉप्र्रोट पार्क में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन रोटरी क्लब ईस्ट,रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाऊन एवं दक्ष फाऊंडेशन के सौज्जन्य से किया गया। इस मौक पर मुख्य अतिथि श्री के.सी लखानी चेयरमैन लखानी अरमान ग्रुप व विशिष्ट अतिथि श्री रतन लाल गुप्ता चेयरमैन एसएसआर ग्रुप उपस्थित थे। इस अवसर पर गणमान्य अतिथियों व दक्ष फाऊंडेशन,रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद मिडटाऊन के पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम शहीदों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रृद्वांजलि दी। इसके उपरांत रोटरी क्लब ऑफ मिडटाऊन के प्रधान अनिल बहल,सचिव पंकज गर्ग व रोटरी क्लब ईस्ट के प्रधान तरूण गुप्ता,सचिव वेद अदलक्खा तथा दक्ष फांऊडेशन के निदेशक पवंन कंसल ने उन्हें पौधा भेंट किया गया और मान सम्मान स्वरूप पगड़ी बांधी। इस मौके पर श्री के.सी लखानी ने कहा कि आज 23 मार्च का दिन हिन्दुस्तान के इतिहास का महत्वपूर्ण दिन है क्योकि आज ही के दिन देश के तीन युवा सपूत शहीद भगत सिंह,राजगुरू और सुखदेव ने देश की खातिर हंसते फांसी के फन्दे पर झूल गए थे। उन्होनें कहा कि आज ही के दिन इस देश में आजादी के आंदोलन का सबसे बड़ा बलिदान हुआ था। उन्होनें कहा कि हमें शहीदों से प्रेरणा लेकर उनके सपनों को पूरा करने के लिए अपना योगदान देना चाहिए। श्री के.सी लखानी ने कहा कि आज का भारत युवा भारत है जब भी देश दुनिया ने करवटें बदली है युवाओं ने ही क्रांतिकारी उदघोष किया है।

इस अवसर पर श्री रतन लाल शर्मा ने हमे कहा कि हमें शहीदों को सबसे ऊपर रखना है और उनकों उचित सम्मान देना चाहिए। उन्होनें कहा कि आज की युवा पीढ़ी को भी शहीद ए आजम भगत सिंह,सुखदेव और राजगुरू की तरह निडर होकर किसी भी समय अपने देश के लिए बलिदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना है। इस मौके पर लगभग 150 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया और रक्तदान करने वालों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित भी किया गया। शिविर में पति पत्नी दीपक भूटानी-पायल भूटानी व पवन कोहली-कुणाल कोहली पिता पुत्र ने एक साथ रक्तददान किया।

इस अवसर पर अंचल भूटानी, महेन्द्र मेहतानी, दिनेश सरदाना, डा.आर.एस वर्मा, अनिल बहल, पंकज जैन, दीपक प्रसाद, विनायक गुलाटी, वेद अदलक्खा, बी.बी कथूरिया सचिव रेडक्रास, एम.पी सिंह, ट्रैफिक ताऊ वीरेन्द्र, पारूल जैन, प्रवेश कंसल निदेशक दक्ष फाऊंडेशन मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here