मानव रचना में आंत्रप्रन्योरशिप अवेयरनेस कैंप का आयोजन

0
986

Faridabad News, 28 Sep 2018 : मानव रचना इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर की ओर से आंत्रप्रन्योरशिप अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया। इस तीन दिवसीय कार्यशाला में छात्रों को एक्सपर्ट्स की ओर से आंत्रप्रन्योरशिप के लिए टिप्स दिए गए। एक्सपर्ट गौरव काचरू ने छात्रों को उद्यमिता के जनरल कॉन्सेप्ट्स के बारे में समझाया। गौरव काचरू ने छात्रों से सफल और असफल स्टार्ट-अप्स के बारे में छात्रों के साथ चर्चा की। उन्होंने कहा, युवा उद्यमिता की राह अपनाएं और सफलता के साथ-साथ रोजगार के अवसर पैदा करें।

आंत्रप्रन्योरशिप अवेयरनेस कैंप में नए अवसरों, एसएसआई यूनिट कैसे शुरू करें, एसएसआई यूनिट के कमर्शियल और टेक रूप समेत कई अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने आंत्रप्रन्योरशिप पाँच तत्वों- जानकारी, लोग, फिजिकल फिटनेस, पैसा और टाइम पर चर्चा की। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान छात्रों से कहा-सक्सेस के लिए ‘स्माइल इस विंडो एंड लाफ्टर इज ए डोर’।

आंत्रप्रन्योरशिप अवेयरनेस कैंप में MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी, डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय, डॉ. अमित सेठ, राजेंद्र अरोड़ा, करण नरूला समेत कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here