एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0
1120
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 Dec 2018 : लघु सचिवालय के सभागार में अंत्योदय भवन, सरल केंद्र व अटल सेवा केंद्र द्वारा दी जाने वाली योजनाओं व सेवाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, एसडीएम सतबीर मान, मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी कु. उत्कृष्ट सहित डीआईओ लक्ष्मी नारायण मित्तल व अंत्योदय सरल केंद्र के एचओडी तथा पर्यवेक्षकों मौजूद थे।

अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि जिला में स्थापित किए गए अंत्योदय भवन, सरल केंद्र और अंत्योदय सरल केंद्र पर नागारियों को निर्धारित समय अवधि में सेवाएं और सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा 25 दिसंबर को जिला करनाल से प्रदेश में एक साथ सरल केंद्र व अंत्योदय भवनों पर दी जाने वाली सेवाओं का शुभारंभ किया जाएगा।

इस अवसर पर कार्यशाला में लगभग 20 विभागों ने निम्नलिखित प्रकाश डाला। सभी हितधारकों की जिम्मेदारियों के साथ संपार्शि्वक विवरण के साथ योजनाओं और सेवाओं की सूची साझा की गई और चर्चा की गई। नागरिक जागरूकता में सुधार के लिए विभागों को निर्देशित किया गया कि वे अपने कार्यालयों के बाहर फ्लेक्स बोर्ड लगाए जाएं, जो नागरिकों को केंद्रों की सूचना दें। एसओपीस एंड केएमएस को सभी विभाग प्रमुखों के साथ साझा किया गया। केएमएस में किसी भी तरह के बदलाव की आवश्यकता होने पर विभाग प्रमुखों को अगले सप्ताह के अंत तक एक प्रतिक्रिया देने के लिए सूचित किया गया। टोकन प्रणाली और वित्तीय रिपोर्टिंग के लिए एसओपी को एसडीएम और पर्यवेक्षकों के साथ साझा किया गया ताकि उसे शीघ्र अपनाया जा सके। प्रत्येक अधिकारी के साथ सभी संबंधित अधिकारियों की भूमिकाएं और जिम्मेदारियां साझा की गई। अधिकारियों को पूरी सामग्री की मुद्रित प्रतियां भी दी गईं। कार्यशाला में विभागों को ऑनलाइन सिस्टमफ़ॉर्म बैकएंड अनुमोदन को अपनाने के लिए बताया गया। सभी एचओडी को पूरी प्रक्रिया को पेपरलेस बनाने और आरटीएस टाइमलाइन का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here