सिकंदरपुर में किया गया ‘एक शाम बच्चों के नाम’ मुहिम के 40 वें सत्र का आयोजन

0
1219
Spread the love
Spread the love

Gurugram News : गुरुग्राम के सिकंदरपुर स्थित शिव मंदिर के परिसर में मदद भावना से प्रेरित मुहिम एक शाम बच्चों के नाम के 40 वें सत्र का आयोजन किया गया। सत्र शिक्षा से प्रारंभ होकर खेल तक पहुँचा। सत्र को सफल बनाने में कार्यक्रम के संयोजक अर्जुन यादव का अतुलनिय सहयोग रहा, अर्जुन ने सत्र की शुरुआत गणित के अध्यन से की व बहुत से सूत्रों से सभी बच्चों को अवगत कराया। कार्यक्रम के सहसंयोजक रोहित यादव ने छोटे छोटे बच्चों को अक्षर ज्ञान कराया व कुछ वर्तनियों का बोध भी कराया।

बाद में रोहित में एक खेल बच्चों को खिलाया जिसमें उन्हें एक संदेश को आगे भेजना था वो भी चुपचाप यह खेल बच्चों को स्मरण क्षमता व टीम भावना को विकसित करने में मदद करेगा। सत्र में उपस्थित मुहिम के संस्थापक सौरभ कुमार ने 40 वे सत्र के लिए टीम के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा की मैं समझ नही पा रहा हूँ इस नीक कार्य में भागीदारी के लिए आप सभी को धन्यवाद कैसे दू।

हालाँकि इन मासूम बच्चों के चेहरे पर ये मुस्कान, इनका प्यार व इनका उज्जवल भविष्य हम सभी का पुरस्कार है बस नेक नीयत से कार्य करते हुए चलना है अब सफलता दूर नही कही न कही हम अपने उद्देश्यों में सफल होते जा रहे है।
इस अवसर पर बहुत से बच्चे व कुछ परिजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here