सैक्टर-12 के खेल परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह परेड की रिहर्सल आयोजित

0
860

Faridabad News, 23 Jan 2019 : स्थानीय सैक्टर-12 के खेल परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह को धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए पीटीशो, परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल आयोजित की गई। रिहर्सल के दौरान डीसीपी लोकेंद्र सिंह ने परेड का निरीक्षण करके परेड की सलामी ली। परेड कमांडर एसीपी अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस की महिला; पुरुष की टुकड़ियों तथा स्काउट, एनएसएस तथा अन्य विंग की छात्र- छात्राओं की टीमों ने पूर्वाभ्यास किया।
रिहर्सल की अध्यक्षता एसडीएम सतबीर मान ने की। जबकि सीटीएम श्रीमती बल्लीना भी पूर्वा अभ्यास के दौरान मौजूद रही।इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती सतिन्द्र कौर वर्मा, पुलिस व शिक्षा विभाग सहित रिहर्सल से जुड़े विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

रिहर्सल के पूर्वाभ्यास में डीसीपी लोकेंद्र सिंह ने परेड का निरीक्षण करके परेड की सलामी ली। इस दौरान उनके साथ एसीपी तथा परेड कमांडर अशोक कुमार भी मौजूद रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पूर्वाभ्यास में सराय ख्वाजा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने “सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा”, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल ओल्ड फरीदाबाद की छात्राओं ने हरियाणवी डांस” भारत के कोने- कोने में धूम मची हरियाणा की”, राजकीय गर्ल सीनियर सैकेंडरी स्कूल नम्बर पांच की छात्राओं ने राजस्थानी सोंग “आ र र आयो म्हारो ढोलड़ा” “रंगीलो म्हारो ढोलड़ा” ,राजकीय बव्याज सीनियर सैकेण्डरी स्कूल नम्बर पांच के छात्रों ने पंजाबी भांगड़ा “रंग दे बसंती” शिर्डी साईं बाबा स्कूल के छात्र-छात्राओं ने देश भक्ति गीत “यह देश है वीर जवानों का, इस देश का क्या कहना” गवर्नमेंट गर्ल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल नंबर तीन की छात्राओं ने “मैं माटी री माटी, काम करे खेत में, करै हर दम कमाई”। हरियाणवी गीत का पूर्वाभ्यास किया। विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा पीटीशो व डंबल का अभ्यास पूर्वाभ्यास किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पूर्वा अभ्यास शुभारंभ राष्ट्रीय गीत की धुन के साथ शुरू तथा राजकीय माडल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सैक्टर -28 की छात्राओं के द्वारा गाए गीत गए राष्ट्रीय गीत के साथ सम्पन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here