मंथन-संपूर्ण विकास केंद्र द्वारा शिक्षकों एवं सेवादारों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर “Online National Connect” वेबिनार का आयोजन

0
82

New Delhi News, 24 June 2021 : पिछले कुछ समय से चल रहे देशव्यापी lockdown जैसी गंभीर स्थिति में भी मंथन-संपूर्ण विकास केंद्र द्वारा ऑनलाइन वर्चुअल पाठशाला का निर्बाधित रूप से सञ्चालन किया गया। मंथन-संपूर्ण विकास केंद्र द्वारा समय पर शिक्षक प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जिसका मुख्य ध्येय अध्यापकों एवं सेवादारों को ऑनलाइन कक्षाओं को और रूचिप्रद बनाने के लिए तैयार करना है।

आगामी सत्र 2021-22 में अध्यापकों एवं सेवादारों का शिक्षण एवं प्रशिक्षण सम्बन्धी मार्गदर्शन करने हेतु मंथन- संपूर्ण विकास केंद्र द्वारा 19 जून 2021 को शिक्षकों एवं सेवादारों के लिए एक विशेष वेबिनार का आयोजन किया, जिसका विषय था- “Online National Connect”। कार्यक्रम में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की सभी शाखाओं के सेवादार एवं ब्रांच प्रबंधक उपस्थित थे। सत्र की अध्यक्षता साध्वी दीपा भारती जी, मंथन की प्रकल्प संयोजिका द्वारा की गयी। सत्र के अंतर्गत देश से और अधिक अभावग्रस्त बच्चों को शिक्षण प्रकल्प में सम्मिलित कर ऑनलाइन शिक्षण-प्रशिक्षण के विस्तार की प्रक्रिया का विस्तृत विवरण दिया गया। कार्यक्रम को समापन की ओर ले जाते हुए स्वामी चिदानंद जी ने सभी अध्यापकों एवं वालंटियर्स को उनके सहयोग एवं कठिन परिश्रम के लिए बधाई दी तथा उनके कार्य की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here