सिकंदरपुर में किया गया एक शाम बच्चों के नाम मुहिम के 39वें सत्र का आयोजन

0
1406
Spread the love
Spread the love

Gurugram News : गुरुग्राम के सिकंदरपुर ग्राम में स्थित शिव मंदिर के परिसर में मदद भावना से प्रेरित मुहिम एक शाम बच्चों के नाम के 39 वें सत्र का आयोजन किया गया।

ये मुहिम 8 अक्टूबर से प्रारम्भ हुई थी उसके बाद निरंतर चली आ रही है, प्रत्येक रविवार को संध्या के समय विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित करके एक उत्तम समाज का निर्माण व देश की भावी पीढ़ी को एक उचित दिशा प्रदान कर रहे है। इस रविवार के सत्र में शिक्षा से सम्बन्धित गतिविधियों का आयोजन टीम के सदस्यों के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के संयोजक लकी ने सत्र की अगुवाई करते हुए छोटे छोटे नौनिहालो को बड़े ही अच्छे ढंग से अक्षर ज्ञान कराया।

कार्यक्रम के सहसंयोजक रोहित यादव व पंकज भारद्वाज ने बच्चों को गणित विषय पर बातें की और उन्हें बहुत सी बातें सिखाने का प्रयास किया। कार्यक्रम के इस सत्र में विशेष सहयोगी की भूमिका में रही श्रीमती रिंकी सिंह जी व अर्जुन यादव ने मिलकर बच्चों की प्रतिभा को परखने के उद्देश्य से एक गतिविधि का आयोजन किया जिसमें बच्चों को एक विषय दिया गया और उस विषय पर उन्हें बोलना था, अच्छा प्रदर्शन करने वाले नौनिहालों को टीम के सदस्यों ने पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

मुहिम के संस्थापक सौरभ कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सबसे पहले सभी साथियों के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा और बताया की अपने व्यस्तता से पूर्ण जीवन में से समय निकाल पाना बहुत ही मुश्किल कार्य है लेकिन में आप सभी के जज़्बे को नमन करता हूँ की आप सभी अपनी ज़िम्मेदारियों को बख़ूबी निभा रहे है और हमें पूर्ण विश्वास है हम बहुत जल्द अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने की ओर अग्रसर होंगे।बच्चों से मुख़ातिब होते हुए कुमार ने कहा बच्चों आप सभी को मन लगाकर अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए महेनत करनी है।

कार्यक्रम के अंत में सभी ने प्रतिज्ञा ली और राष्ट्र्गान के साथ सत्र का समापन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here