डीएवी शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0
420

Faridabad News, 11 Feb 2021 : डी. ए. वी. शताब्दी महाविद्यालय में पर्यटन विभाग द्वारा एक – दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के लगभग 45 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्तिथि दर्ज की। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़े क्षेत्र का ज्ञान प्रदान करना था।

इस कार्यशाला में प्रशिक्षक के तौर पर डॉ. नेहा जैन ने शिरकत की। जो के. एल.मेहता दयानंद कॉलेज, फरीदाबाद में पिछले 13 वर्षों से सहेयक प्रोफेसर के तौर पर कार्यरत हैं।

उन्होंने विद्यार्थियों को तकनीकी उपकरणों के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों जैसे कि – एक प्रभावी बायो – डाटा कैसे तैयार किया जाता है व इसके साथ -साथ उन्होंने आज के समय में हर क्षेत्र में प्रयोग होने वाले गूगल फॉर्म और ई- मेल आलेखन कैसे किया जाता है, इन विषयों पर व्यावहारिक ज्ञान व प्रशिक्षण दिया।

इस दौरान कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सविता भगत जी ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम, शिक्षा का अभिन्न अंग हैं, जो विद्यार्थियों के कौशल विकास के साथ – साथ आत्मविश्वास की भी वृद्धि करते हैं। यह सारा कार्यक्रम विभागाध्यक्ष प्रो. अमित कुमार और प्रो. मीनाक्षी कौशिक की देख – रेख में हुआ। उन्होंने मुख्य अतिथि का कार्यक्रम समाप्ति पर धन्यवाद किया व भविष्य में भी कॉलेज से जुड़े रहने के लिए आमंत्रित किया।

इस दौरान कॉलेज के अन्य प्राध्यापक भी मौजूद रहे। जिनमें डॉ. सुरभि, प्रो. अंकिता मोहिंद्रा, डॉ. रश्मि रतुरी, डॉ. निशा व तमन्ना सैनी प्रमुख थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here