डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट द्वारा “आर्य समाज दृष्टिकोण: धर्म और कल्याण“के विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन

0
1032
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 Aug 2020 : डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की आर्य समाज समिति ने समाज के समग्र विकास में आर्यसमाज की भूमिका पर चर्चा करने के लिए “आर्य समाज मंच: धर्म और कल्याण” पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया। डीएवीआईएम की परंपरा के रूप में, सत्र डीएवी गान के साथ शुरू हुआ। सुश्री वंदनाजैन, सहायक प्रोफेसर ने दिन के मुख्य वक्ता सत्यपालआर्य, सचिव, डीएवी कॉलेज प्रबंधकृत समिति, के.एल.खुराना, अध्यक्ष, आर्य प्रदेशिक प्रतिनिधि, उपसभा, हरियाणा, डॉ. संजीव शर्मा, प्रमुख निदेशक, डीएवीआईएम और डॉ. रितु गांधी अरोड़ा, उप प्रधानाचार्य का स्वागत किया।

डॉ. संजीव शर्मा, प्रमुख निदेशक डीएवीआईएम ने मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें इसवेबिनार का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी कहा कि संकाय सदस्यों और छात्रों द्वारा प्रत्येक माह हवन यज्ञ करने के लिएआर्यसमाज समिति का गठन किया गया है ताकि उनमें वैदिक मूल्यों का समावेश किया जा सके। सत्यपाल आर्य ने आर्य समाज के सिद्धांतों पर चर्चा की और आर्यसमाज के मुख्य उद्देश्य पर जोर दिया, जोकि वेदों के अचूक अधिकार में विश्वास केआधार पर मूल्यों और प्रथाओं को बढ़ावा देना है।

श्री के.एल.खुराना जी ने डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को आर्यसमाज के ऐसे कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा क्षेत्र में स्वामी दयानंद सरस्वती की शिक्षाएँ कैसे महत्वपूर्ण हैं।

डॉ. संजीव शर्मा ने आर्य समाज समिति डीएवीआईएम के सदस्यों-डॉ. भावना शर्मा (कोषाध्यक्ष), सुश्री वंदना जैन और सुश्री अर्चना मित्तल (मन्त्री) को इस तरह के समृद्ध सत्र के आयोजन के लिए बधाई दी। सत्र का समापन डॉ. भावना शर्मा ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here