नवरात्रों के सातवें दिन श्री वैष्णोदेवी मंदिर में मां कालरात्रि का भव्य पूजन किया गया

0
1838
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : नवरात्रों के सातवें दिन आज सिद्धपीठ श्री वैष्णोदेवी मंदिर में मां कालरात्रि का भव्य पूजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर में प्रात: से ही श्रद्धालुओं की मंदिर में खासी सं या रही और सभी ने पूजन में हिस्सा लिया। मां कालरात्रि की पूजा अर्चना के अवसर पर लखानी अरमान गु्रप के चेयरमैन के.सी. लखानी, होटल डिलाईट के चेयरमैन रामशरण भाटिया, फ्रैंडस गु्रप के एमडी अमरजीत सिंह चावला एवं उद्योगपति आनंद मल्होत्रा सहित सैंकड़ों भक्तों ने हिस्सा लिया।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने प्रातकालीन हवन यज्ञ एवं पूजा का शुभारंभ करवाया। इस अवसर पर श्री भाटिया ने भक्तों को नवरात्रों की शुभकामनाएं दी। उन्होंने भक्तों को बताया कि मां कालरात्रि का प्रिय भोग पंचमेवा और जायफल है। मां को नीला जामुनी रंग पसंद है। उनके अनुसार मां कालरात्रि अपने भक्तों की सभी मुराद पूरी करती हैं।

उनके अनुसार जो भक्त नवमी पर कन्या पूजन करना चाहते हैं, वे रविवार को प्रात: 8: 15 के बाद कन्या पूजन कर सकते हैं। उनके अनुसार अष्टमी पर मां महागौरी की पूजा की जाती है। मां महागौरी को देसी घी से बना हुआ हलवा पूडी का प्रसाद अति प्रिय है और उनका प्रिय रंग गुलाबी माना जाता है। इस अवसर पर मंदिर में परिक्रमा का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ों भक्तों ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। परिक्रमा के अवसर पर भक्तों ने माता रानी के जयकारे लगाते हुए भजन कीर्तन गाए और अंत में सभी श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंदिर में प्रधान जगदीश भाटिया के साथ साथ पूजा अर्चना में प्रताप भाटिया, गिर्राजदत्त गौड, फकीरचंद कथूरिया, राजकुमार, सुरेंद्र गेरा, नरेश मदान, सुरेंद्र झांब, प्रदीप खत्री, नवीन, प्रीतम, अनिल ग्रोवर एवं ललित गुप्ता भी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here