72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय मुख्य अतिथि ने फरीदाबाद जिले में सराहनीय कार्य करने वाले पांच पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

0
583
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 Jan 2021 : जैसा की विधित है हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाता है।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 72वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर फरीदाबाद जिले में ध्वजारोहण करने वाले माननीय मुख्य अतिथि अनूप धानक, राज्यमंत्री ने पांच पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अर्पित जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि माननीय अतिथि ने निरीक्षक विमल राय क्राइम ब्रांच प्रभारी सेक्टर 30, निरीक्षक संदीप मोर क्राइम ब्रांच प्रभारी सेक्टर 17, उप निरीक्षक सुमेर सिंह क्राइम ब्रांच प्रभारी सेक्टर 85, उप निरीक्षक जगमिंदर सिंह क्राइम ब्रांच प्रभारी ऊंचा गांव, मुख्य सिपाही दिनेश कुमार साइबर सेल को सम्मानित किया है।

इंस्पेक्टर विमल राय प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने 7 मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है जिसमें दो लाख रुपए के इनाम वाले एक बदमाश, ₹50000 रुपए इनाम के दो बदमाश और ₹5000 के इनामी चार बदमाश शामिल है। इसके साथ-साथ 10 लूट की संगीन वारदातों को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है।

निरीक्षक संदीप मोर प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 17 ने 11 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें ₹200000 रुपए का एक इनामी बदमाश, ₹50000 रुपए के दो, 25000 रुपए इनाम के दो और 5000 के इनामी राशि वाले 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 उप निरीक्षक सुमेर सिंह ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए जसाना गांव में हुए डबल मर्डर केस व पल्ला में हुए हत्या के मामले में अपराधियों को 24 घंटे में गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा आगरा नहर में डूबती हुई औरत को बहादुरी और साहस का परिचय देते हुए नहर में छलांग लगाकर महिला को जीवित बाहर निकाला था इसके अलावा काला गैंग जो पंजाब में सक्रिय है उसके द्वारा अपहरण व फिरौती की मांग करने वाले को मात्र 24 घंटे में गिरफ्तार किया और अपहरण किए गए व्यक्ति को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाने का कार्य किया था।

उप निरीक्षक जगमिंदर प्रभारी क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव ने फरीदाबाद जिले में अपराध की रोकथाम में सराहनीय कार्य किया है। इन्होंने हत्या, हत्या का प्रयास नशीले पदार्थों की बिक्री, अवैध हथियारों की बिक्री करने वाले करीब 42 अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा वाहनों की चोरी, रात्रि के समय घरों में चोरी, छीना झपटी, शराब की अवैध तस्करी के 172 मामलों को निपटाने में सफलता हासिल की है।

इसके अलावा साइबर सेल में तैनात मुख्य सिपाही दिनेश कुमार को उसके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया है। मुख्य सिपाही दिनेश कुमार ने जामताड़ा साइबर गिरोह को गिरफ्तार कराने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा एनसीआर में सक्रिय मैजिक पेन के माध्यम से चेक फ्रॉड करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में भी काफी अच्छी भूमिका निभाई है। इसके अलावा 10 इनामी बदमाशों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों के जरिए गिरफ्तार करवाने में सफलता हासिल की है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा पुलिस की टुकड़ी प्रथम रही होमगार्ड की टुकड़ी दूसरे स्थान पर और गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल ओल्ड की टुकड़ी तीसरे स्थान पर रही इसके अलावा उपरोक्त सभी पुलिस कर्मियों को माननीय राज्य मंत्री अनूप धानक के द्वारा प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here