नववर्ष पर श्री सिद्धदाता आश्रम में देश विदेश से आए हजारों भक्तों ने मनाया गुरु का जन्मदिन : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

0
1298
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : श्री सिद्धदाता आश्रम में देश विदेश के हजारों भक्तों ने आज अपने गुरुदेव श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज का जन्मदिन एवं नववर्ष बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया।

इस अवसर पर अधिपति स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने भक्तों से कहा कि वह गुरु वचनों पर विश्वास रखें तो उनके जीवन की उन्नति अवश्य होगी। उन्होंने कई उदाहरणों के माध्यम से भक्तों को समझाया कि गुरु एवं गुरु दर के प्रति भक्त को कोई शंका नहीं रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान भक्त के वश में होते हैं और गुरु अपने शिष्य के भावों के वश में रहत हैं। उन्होंने इस नववर्ष का संकल्प करवाया जिसमें निन्दा और क्रोध से बचने की सीख दी। इसके साथ ही शराब सेवन से होने वाले पापों के बारे में बताकर नशा छोडऩे का संकल्प भी कराया।

इससे पहले उन्होंने श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में भगवान श्रीमन्नारायण के देव विग्रहों के समक्ष अर्चना की और संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज के विग्रह एवं उनकी समाधि स्थल पर भी लोककल्याण के लिए प्रार्थना की। यहां पर अनेक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से समा बांधा जिनमें दिल्ली से आई मधुबन आट्र्स के कलाकारों, दिल्ली से आईं वनमाला, नन्ही बच्चियों जीविका व राधिका सहित अनेक गायकों ने सुमधुर भजनों की धुनों पर भक्तों को जमकर झुमाया।

यहां भक्तिगीत संगीत, प्रवचन, भंडारा, लंगर का आनन्द लेने के लिए देर रात तक भक्तों का तांता नहीं रुका। यहां देश के कोने कोने सहित करीब दो दर्जन देशों से भक्तों ने आकर माथा टेका और गुरु का जन्म दिन मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here