मोदी सरकार-2 के दो वर्ष पूर्ण होने पर लोगों को फ्री मास्क एवं सैनिटाइजर किट बांटी

0
313

New Delhi News, 30 May 2021 : कोरोना की दूसरी लहर थम रही है और 31 मई से लॉकडाउन से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। ऐसे में इन्द्रप्रस्थ संजीवनी का एसएमएस (सोशल डिस्टेंस, मास्क एवं सैनिटाइजर) अभियान भी अंतिम पड़ाव पर आ गया है। इस अभियान के तहत आज आईटीओ के श्रीराम चरण अग्रवाल चौक पर संस्था के सदस्यो ने हजारों वाहन चालकों को मास्क एवं सैनिटाइजर किट बांटी और उनसे अपील की कि वे किसी दूसरे जरूरतमंद को भी ये मास्क, सैनिटाइजर दें। संस्था बीते एक महीने से दिल्ली की सभी सेवा बस्तियों एवं कई अन्य क्षेत्रों में जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंस के प्रति जागरूक कर रही है तथा किट बांट रही है।

आईटीओ चौराहे पर संस्था के सभी सदस्यों ने विभिन्न प्लेकार्ड के जरिये कोरोना के खिलाफ जंग में मिल रही सफलता के प्रति प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार प्रकट किया, जिन्होंने केंद्र में अपनी सरकार के सात सफल वर्ष पूरे किए और देश को कोरोना संकट काल से बाहर निकाला। इन प्ले कार्ड्स पर लिखा था- ‘मेरा प्रधानमंत्री मेरा विश्वास’ मुझे मेरे देश एवं प्रधानमंत्री पर गर्व है, ‘मुझे कोरोना वैक्सीन देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद’ ‘कोरोना महामारी के महानायक एवं महायोद्धा श्री नरेंद्र मोदी जी को मेरा सलाम’आदि। इसके उद्देश्य था लोगों को प्रोत्साहित करना।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजीव अरोड़ा गंगापुत्र ने कहा कि हम पूरे एक महीने से यह अभियान चला रहे हैं। हमने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर भी इस अभियान को चलाया। भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान में भी संस्था ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। डॉ. अरोड़ा ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर लॉकडाउन लगाकर देश को कोरोना से बचाया है। इतने बड़ी आबादी को वैक्सीनेट करना अपनेआप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। आज 20 करोड़ से ज्यादा लोग फ्री वैक्सीन ले चुके हैं, तो इसका श्रेय पीएम मोदी को ही जाता है। मोदी के नेतृत्व में यह सरकार शानदान कार्य कर रही है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था की महासचिव रश्मि मल्होत्रा, सोनू सूरी, कल्याणी देवी, प्रतिमा सिंह, उमेश कुमार, गौरव बजाज, मनीष चोपड़ा, चेतन वशिष्ठ, अमित खरबंदा, प्रेम कुमार, नरेंद्र जुडेजा, प्रीति गुप्ता सुधा भारद्वाज आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here