केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के आह्वान पर फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने 3 करोड़ रुपए का योगदान प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया

0
1167
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 29 May 2020 : क्षेत्र के प्रमुख औद्योगिक संगठन फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा जारी किए गए वीडियो में किए गए आहवान उपरांत 3 करोड़ रुपए का योगदान प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया है।

आज यहां श्री कृष्ण पाल गुर्जर के निवास पर उन्हें संगठन की ओर से 27 लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए जबकि 2 करोड़ 73 लाख रुपए की राशि सदस्यों द्वारा ट्रांसफर की जा चुकी है जिस की सूची केंद्रीय मंत्री को दी गई।

एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया ने बताया कि इस राशि के अतिरिक्त 30 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी गई है जिसकी सूची विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता को दी गई। श्री भाटिया ने बताया कि अधिकतर सदस्यों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना सहयोग ट्रांसफर कराकर इसकी जानकारी एफ आई ए कार्यालय को प्रदान की गई, जिस की सूची उपलब्ध कराई गई है।

श्री भाटिया ने बताया कि श्री गुर्जर को कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में प्रदान की गई राशि के अतिरिक्त 60 लाख से अधिक की राशि प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा विभिन्न चैरिटेबल सोसायटी व लंगर में सहयोग के रूप में प्रदान की जा चुकी है। यही नहीं एफ‌आईए सदस्यों ने पीपीई किट और मास्क भी वितरित किए हैं ताकि कोरोना विरुद्ध मुहिम में सरकार व प्रशासन का सहयोग करने के साथ-साथ मानव सेवा के यज्ञ में आहुति अर्पित की जा सके।

इस अवसर पर प्रधान बीआर भाटिया के साथ एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री एस के जैन, सुनील गुलाटी और श्री इंद्रजीत चोपड़ा भी उपस्थित थे। विश्वास व्यक्त किया गया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस विरुद्ध मानवता की लड़ाई में राष्ट्र विजयी रहेगा।

श्री भाटिया ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के साथ-साथ मानव सेवा और समाज हित के कार्य एफ आई ए के प्रोजेक्ट का हिस्सा है और कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम में इसके सदस्यों ने बढ़-चढ़कर अपना सहयोग जारी रखा है।

श्री भाटिया ने कहा कि आने वाले समय में भी राष्ट्रहित व देश की सेवा में एफ आई ए और इसके सदस्य पीछे नहीं रहेंगे।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा प्रदान की गई राहत राशि के लिए एफ आई ए की सराहना करते हुए कहा कि मौजूदा समय में जबकि उद्योग आर्थिक चुनौतियों के दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में भी राष्ट्र के प्रति समर्पण और मानव हितों की भावना एक अनुकरणीय उदाहरण है। श्री गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को एकजुटता के सूत्र में पिरोया है और केंद्र सरकार का प्रयास है कि कोरोना के कारण प्रभावित अर्थव्यवस्था को चुनौतियों से उबारा जाए। आपने कहा कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज इन्हीं प्रयासों का एक अंग है। श्री गुर्जर ने केंद्र सरकार की ओर से एफ आई ए और इसके सदस्यों का केंद्र व राज्य सरकार को दिए गए आर्थिक सहयोग व अन्य मानव हितैषी प्रोजेक्टों में योगदान के लिए आभार भी व्यक्त किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here