रक्षाबंधन पर पूरे प्रदेश में हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बसों में महिलाओं एवं बच्चों को मिलेगी मुफ्त यात्रा सुविधा : मूलचंद शर्मा

0
692
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 21 अगस्त। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज शनिवार को दोपहर से रक्षाबंधन त्यौहार पर हरियाणा सरकार ने हर वर्ष की भांति इस बार भी महिलाओं को उनके बच्चों के साथ बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की घोषणा के अनुसार प्रदेश की रोड़वेज की आडनरी बसों में सभी महिलाओं एवं उनके साथ 15 वर्ष तक के एक बच्चे को हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में आज 21 अगस्त दोपहर 12 बजे से 22 अगस्त रात के 12 बजे तक यह सुविधा निरन्तर मिलती रहेगी।

 हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के जीएम राजीव नागपाल ने बताया कि फरीदाबाद जिला की करीब 100 ओडनरी बसें प्रतिदिन लगभग 27 हजार किलोमीटर तक चक्कर लगा कर सफर तय करती है।

 डिपो के यातायात प्रबंधक नवनीत बजाज ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कुशल नेतृत्व में 22 अगस्त को रक्षाबंधन त्यौहार के मौके पर इस बार फिर महिलाओं और बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी गई है। महिलाएं अपने बच्चे के साथ रक्षाबंधन से एक दिन पहले यानी आज शनिवार 21 अगस्त से रक्षाबंधन के दिन मुफ्त यात्रा कर रही हैं। उन्होंने बताया कि यह मुफ्त सुविधा वातानुकूलित बसों में नहीं मिलेगी। महिलाओं को यात्रा के लिए फरीदाबाद डिपो के सभी चालक व परिचालकों को सरकार द्वारा जारी आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए अधिकतर रूटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सीटी बस सेवा में भी यह सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद जिला में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here