सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के लिए NSUI ने सौंपा ओल्ड फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता को ज्ञापन

0
1055
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 23 Nov 2020 : आज एनएसयूआई के बैनरतले छात्र-छात्राओं ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के ओल्ड फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में सौंपा गया।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने के लिए छात्र पिछले 20 दिनों से लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सीट बढ़ाने की मांग को लेकर 2 नवंबर को एक प्रदर्शन किया गया था तथा पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के प्राचार्य श्री एम० के० गुप्ता को उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के नाम ज्ञापन सौंपा था तथा इसके बाद 9 नवंबर को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था और जब सुनवाई नही हुई तो 11 नवंबर को मैगपाई चौक पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज का पुतला भी फूंका था। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटाने के बाद जब छात्रों की नही सुनी गई तो 17 नवंबर को सत्ता रूढ़ पार्टी के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को अपनी मांग से अवगत कराया था।

अत्री ने भाजपा-जजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा पहली बार देखने में आ रहा हैं जब छात्रों को दाखिला लेने के लिए भी प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं। पिछले कई सालों से लगातार सीटें बढ़ती आ रही थीं लेकिन इस बार भाजपा-जजपा सरकार की जुगलबंदी में छात्रों के अधिकरों का जमकर हनन किया जा रहा हैं। पिछले 20-22 दिनों से लगातार मांग करने के बावजूद भी सीटे नही बढ़ाई गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को बिना विलंब के सीट बढ़ाकर छात्रों को राहत देंनी चाहिए।

इस मौके पर छात्र नेता दीपांशु, भूमिका, अंशु, नितिन मित्तल, ओमप्रकाश, अंकुश, रंजन, आसिफ, रजनीश, अमरेंद्र, ललित, सतीश, दीपक, अमित, अजय, रोहित, संदीप आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here