एनएसयूआई ने शिक्षा मंत्री पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करके फूँका पुतला

0
753
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 Aug 2019 : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने सभी सरकारी कॉलेजों की यूजी/पीजी कक्षाओं में 20% सीट ना बढ़ाने को लेकर शिक्षा मंत्री पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करके शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की जायज मांग को लेकर एनएसयूआई 18 जुलाई से संघर्षरत है लेकिन खट्टर सरकार और शिक्षा मंत्री का छात्रों के भविष्य की तरफ कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने बताया कि सीट बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर एनएसयूआई पूरे प्रदेश भर में आंदोलन कर रही है। भिवानी एनएसयूआई ने 29 को जनता दरबार के दौरान शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को ज्ञापन सौंपा था और वहाँ उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया था कि 2 दिनों में सीट बढ़ा दी जाएगी लेकिन आज 8 अगस्त हो जाने के बावजूद सीट नही बढ़ी है तो शिक्षा मंत्री का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया है।

कृष्ण अत्री ने बताया कि सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर 18 जुलाई को पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था तथा 22 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर सैंकड़ो बच्चो ने प्रदर्शन करके प्राचार्या को शिक्षा मंत्री और डीएचई के डायरेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा था। उसके बाद 24 जुलाई को जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा था लेकिन जब कॉलेज प्रशासन से जिला प्रशासन तक किसी ने नही सुनी तो छात्रों ने 26 जुलाई को उद्योग मंत्री विपुल गोयल के समक्ष अपनी मांग रखी थी। इसके बाद 29 जुलाई हो जाने तक भी माँग पूरी नही की गई थी तो छात्रों ने पुतला फूंक कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था और 2 अगस्त को छात्रों ने बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग से अवगत करवाया था।

अत्री ने खट्टर सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार को छात्रों का शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करना रास नही आ रहा है अगर समय रहते सीट नही बढ़ी तो छात्र अब धरने देने और भूख हड़ताल पर बैठने से भी पीछे नही हटेंगे। ऐसे में छात्रों को मांग को ध्यान में रखते हुए स्नातक कक्षाओं (बी.एससी, बी.कॉम, बी.ए, बीबीए, बीसीए) व परास्नातक कक्षाओं (एम.कॉम, एम.एससी, एम.ए) में 20% सीटें बढ़ाने की जरूरत है और सरकार को बिना विलंब के सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस दौरान आरिफ खान, दुर्गेश दुग्गल, विक्रम यादव, महेश चौहान, रवि रावत, बॉक्सर गगन शर्मा, मनोज प्रजापति, हैरी बिधूड़ी, मोहित, दीपक राजपूत, हरीश नम्बरदार, विक्रम, पवन, दीपांशु, अमन गौतम, राहुल वर्मा, नीरज, मोहित भाटी, आकाश झा, अंकित वर्मा, ज्ञान सिंह, संजीव अत्री, दीपक नरवत, प्रिया मिश्रा, प्रियंका सूर्यवंशी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here