एनआईटी विधानसभा अब नहीं चलेगी माल किसी का कमाल किसी का वाली कहावत : विपुल गोयल

0
1735
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि माल किसी का कमाल किसी का वाली कहावत अब एनआईटी क्षेत्र में नही चलेगी। क्षेत्र में जो विकास कार्य हो रहे है, वह सभी कार्य क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे यशवीर डागर के निवेदन पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में किए जा रहे है। समूचे क्षेत्र में 250 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्याे के अलावा मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए यशवीर डागर को 20 करोड़ रुपए पहले ही दिए जा चुके है तथा वह मुख्यमंत्री से अनुरोध करेंगे कि उन्हें 20 करोड़ रुपए की ग्रांट और दी जाए, जिससे कि क्षेत्र का समुचित विकास किया जा सके। उन्होंने मंच से कहा कि विधानसभा चुनावों में यशवीर डागर भाजपा प्रत्याशी के रुप में भले ही मामूली अंतर से चुनाव हार गए हो, लेकिन क्षेत्र की जनता व सरकार की नजरों में आज भी वह क्षेत्र के विधायक के रुप में काम कर रहे है।

इसी का परिणाम है कि आज एनआईटी क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में इतनी भारी तादाद में कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाई है। इसकी तारीफ वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष करेंगे कि यशवीर डागर के नेतृत्व में आज भाजपा ने एनआईटी क्षेत्र में भी अपनी जड़ें मजबूत कर ली है। उद्योगमंत्री श्री गोयल आज सेक्टर-55 स्थित कृष्णा वाटिका में एनआईटी से पूर्व भाजपा प्रत्याशी एवं भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष यशवीर डागर द्वारा आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यकर्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओं की भारी उपस्थिति से गद्गद् उद्योगमंत्री श्री गोयल ने जहां एनआईटी क्षेत्र के समुचित विकास का आश्वासन दिया वहीं क्षेत्र में एक आईटीआई व दो कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र खोलने की घोषणा की, जिस कार्य को पूरा करने के लिए जल्द ही विभागीय अधिकारियों द्वारा सर्वेक्षण कराया जाएगा।

सम्मेलन में पहुंचने पर यशवीर डागर व भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री विपुल गोयल का फूल मालाओं एवं बुक्के देकर जोरदार स्वागत किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने की, जबकि संचालन सम्मेलन के आयोजक पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशवीर डागर द्वारा किया गया। सम्मेलन में तिगांव क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे राजेश नागर मौजूद थे। सम्मेलन में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश प्रगति की राह पर अग्रसर है तथा सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति को आगे लेकर चल रही है। उन्होंने पूर्व की सरकारों पर हल्ला बोलते हुए कहा कि तीन साल के भाजपा शासनकाल में फरीदाबाद का चहुंमुखी विकास किया जा रहा है, जबकि पूर्व की सरकारों में फरीदाबाद को फकीराबाद व सांप सपेरों की नगरी कहा जाता था, जिसके स्वरुप को बदलते हुए अब फरीदाबाद को उसके खोए हुए स्वरुप को लौटाया जा गया है।

वहीं भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से अकुंश लगाया जा रहा है। कार्यक्रम के आयोजक एनआईटी क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे यशवीर डागर ने एनआईटी क्षेत्र के इनेलो विधायक नगेंद्र भडाना व पूर्वमंत्री शिवचरण शर्मा का नाम लिए बगैर मंच से कहा कि क्षेत्र अब तक सांपनाथ और नागनाथ की राजनीति से प्रभावित रहा है, लेकिन अब तीन साल में यहां के लोगों को समझ आ गया है कि उनका असल हितैषी कौन है, अब वह ऐसे दुमुंही चेहरे वाले नेताओं के चुंगल से निकल रहे है। इसी का परिणाम है कि आज एनआईटी क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में हजारों की तादाद में कार्यकर्ताओं ने शिरकत कर क्षेत्र मे भाजपा की जडों को मजबूत किया है। उन्होंने इनेलो विधायक नगेंद्र भडाना पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि एक सोची समझी रणनीति के तहत क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में भाजपा का साथ देने वाले उनके समर्थकों को झूठे मुकदमों तक में फंसाया जा रहा है। लेकिन कार्यकर्ताओं को घबराने की जरुरत नहीं है वह उनके हर सुखदुख में क्षेत्र के सच्चे प्रहरी के रुप में खड़े है। उन्होंने कहा कि भले ही वह विधायक न बने हो लेकिन एनआईटी क्षेत्र को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा।

इस मौके पर भाजपा पाली मंडल अध्यक्ष मदनलाल जांगड़ा, कविन्द्र चौधरी, युवा भाजपा नेता ऋषि चौधरी, संजीव कुमार, दिगपाल रावत, भगवानसिंह, जगदीश कुमार, राजपाल दहिया, सोनू कोहली, आनंद राजपूत, विरेंद्र सरपंच, मेहरचंद हरसाना, चौ. हरपाल डागर, अजब सिंह दहिया, चौ. जयराम सिंह, श्यामलाल पंडित, लक्ष्मण गोला प्रजापत, पूरन प्रधान, मुन्ना प्रधान, चौ. रतन सिंह, शमशेर यादव, वेदराम शर्मा, सुभाष भडाना, राकेश मास्टर, आरडी राठौर, नानक ठाकुर, गीता जैन, मुन्नी देवी, मधु श्योराण, पूरन ठाकुर, गीता शर्मा, राकेश कुमार, मनवीर सिंह सहित क्षेत्र के अनेकों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here