विधानसभा में गूंजेगा निकिता हत्याकांड : विधायक नीरज शर्मा

0
1559
Spread the love
Spread the love

Faridabad/ Chandigarh News, 05 Nov 2020 : निकिता हत्याकांड को लेकर गृहमंत्री अनिल विज शुक्रवार विधानसभा में राज्य सरकार का पक्ष रखेंगे। एनआइटी कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा के मौजूदा सत्र में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाकर सरकार से इस हत्याकांड पर जवाब मांगा है। नीरज शर्मा ने कहा कि ऐसे हत्याकांड भविष्य में न हों इसके लिए सरकार की तरफ से क्या कार्रवाई की गई है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नीरज शर्मा का यह प्रस्ताव चर्चा के लिए मंजूर कर लिया है।

निकिता की बल्लभगढ़ अग्रवाल कालेज के सामने 26 अक्टूबर को तब हत्या कर दी थी जब वह परीक्षा देकर बाहर आई थी। निकिता की हत्या करने वाले तौशीफ खान और उसके एक साथी ने पहले निकिता के अपहरण का प्रयास किया। अपहरण में कामयाब नहीं हो सके तौशीफ खान ने निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने तौशीफ खान और उसके साथी को पुलिस ने पकड़ लिया था। इस जघन्य हत्याकांड के खिलाफ निकिता को इंसाफ दिलाने के लिए देश भर में धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं। आम लोग इन धरने-प्रदर्शनों में मांग कर रहे हैं कि निकिता हत्याकांड के दोषियों को सख्त से सख्त और जल्द सजा दी जाए।

कनिष्ठ अभियंता को किया नौकरी से बर्खास्त
विधायक नीरज शर्मा ने फरीदाबाद नगर निगम के वार्ड नंबर तीन के बूस्टर में अनियमितता का सवाल किया। विधायक नीरज शर्मा ने सदन को बताया कि एक दिसंबर 2019 को उन्होंने आधी रात के बाद 1.40 बजे इस बूस्टर का औचक निरीक्षण किया तो अस्थायी रूप से लगे कनिष्ठ अभियंता ने वहां निजी ठेकेदारों को सामुदायिक भवन दिया हुआ था। विधायक ने बताया कि उन्होंने यह मुद्दा सदन में तब उठाया है जब नगर निगम के आयुक्त, जिला उपायुक्त से लेकर शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने बताया कि कनिष्ठ अभियंता की सेवाएं निरस्त कर दी गई हैं। इस पर विधायक ने कहा कि यह कार्रवाई पहले क्यों नहीं हुई, इस पर विभाग को जवाब देना चाहिए। किसी कनिष्ठ अभियंता को नौकरी से निकालना कोई समाधान नहीं है। कनिष्ठ अभियंता से सरकार ने अभी तक सरकारी नुकसान की भरपाई भी नहीं करवाई है।

यह मुद्दे भी उठाए
वार्ड नंबर सात में तिवारी मोबाइल की दुकान से नैन चौक सड़क पर बरसात का पानी जमा रहता है। यह पानी कब तक निकाला जाएगा।
वार्ड नंबर-6 में अग्रवाल विद्यालय मोड से केडी विद्यालय तक सड़क का निर्माण कब तक कराया जाएगा। सरकार ने बताया कि यह काम 80 फीसद पूरा हो गया है और इस काम को शीघ्र पूरा करवा दिया जाएगा।
यह सवाल भी किया कि वार्ड नंबर 9 में आश्रम सड़क, अमरचंद मंगलावली सड़क, छतरवाली सड़क तथा आरा मशीन सड़क से पानी की निकाली कब तक होगी।
इस पर सरकार ने कहा कि ये कार्य 30 जून तक पूरे करवा दिए जाएंगे। यह भी पूछा कि मुख्यमंत्री की घोषणा नंबर 2088 है कि कुरुक्षेत्र विद्यालय से गौंछी ड्रेन तक पक्की नालियां कब तक बना दी जाएंगी। इस पर जवाब दिया गया कि यह कार्य शीघ्र पूरा करवा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here