नाईजीरियन के बनाता था फर्जी आधार कार्ड, नाईजीरियन महिला सहित दोनोे को गिरफतार कर भेजा जेल।

0
461
Spread the love
Spread the love

फरीदाबादः डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी फरीदाबाद ने नाइजीरियन व्यक्तियों के फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाले आरोपी राहुल, एमएलए की फर्जी मोहरे बनवाने वाले आरोपी संजय और नाईजीरियन के फर्जी आधार कार्ड बनवाने वाली महिला को गिरफतार कर भेजा जेल।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल तथा संजय का नाम शामिल है। आरोपी संजय दिल्ली के सरिता विहार का रहने वाला है। जिसकी नेहरू प्लेस में मोहर बनाने की दुकान है। आरोपी राहुल जो रोहतक के गांव कांधला का रहने वाला है और बड़खल तहसील में पिछले 1 वर्ष से आधार कार्ड बनाने का प्राइवेट तौर पर काम कर रहा था। आरोपी की बीपीटीपी एरिया की बिहारी मार्केट में आधार कार्ड बनवाने का सीएचसी सैंटर खोला है। आरोपी राहुल से नाईजीरियन महिला कृृष्टी/लारेन ने अपने नाइजीरियन दोस्तो के लिए आधार कार्ड बनवाने के लिए किया था सम्पर्क।

आरोपी राहुल पुत्र मुकेश निवासी गांव कांधला थाना सापला जिला रोहतक को गिरफ्तार किया है जो आरोपी राहुल ने बताया कि वह 1 साल से बड़कल तहसील में आधार कार्ड बनाने का कार्य करता है जो इसी दौरान करीब 1 माह पहले आरोपी राहुल की मुलाकात एक कृषटी नाम की नाइजीरियन महिला से हुई जिसने कहा कि वह अपने जानकारों के आधार कार्ड बनवाना चाहती है लेकिन उसके पास उनकी कोई आईडी नहीं है अगर आप उनकी आईडी बना दो तो मैं आपको ढाई हजार रुपए एक आधार कार्ड के दूंगी। आरोपी राहुल ने नेहरु प्लेस में मोहरे बनाने वाले संजय की दुकान पर जाकर ज्यादा पैसे देकर एमएलए नीरज शर्मा के नाम की मोहर बनवाई। और इसी तरह फर्जी तरीके से करीब 17ध्18 आधार कार्ड बनाए। जिसको सूत्रो से मिली सूचना के आधार पर आरोपी राहुल को गिरफ्तार किया गया।

गिरफतार आरोपी राहुल से की गई पूछताछ के आधार पर नीरज शर्मा की मोहरे बनवाने वाले आरोपी संजय कुमार पुत्र परशुराम निवासी म.न. 8681 मदनपुर खादर न्यू दिल्ली को गिरफ्तार किया जिससे मोहर बनाने की मशीन बरामद की जिसको अदालत पेश करके नीमका जेल भेजा जा चुका है।

दिनांक 24-07.22 को ही सह आरोपी नाइजीरियन महिला कृष्टि/ लारेन पुत्री मौरिसन निवासी लेगस ई/24 ग्रिनलैण्ड स्टेट नाईजीरिया हाल निवासी एम/सी फ्लैट न. 1501 जे.पी ग्रीन मुनको टावर, थाना वीटा 2 ग्रेटर नॉएडा गौतमबुधनगर यूपी को उनके घर से गिरफ्तार किया और अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड लिया गया। कृष्टि/ लारेन नाईजीरियन महिला फिलहाल नोयडा से एलएलएम की पढाई कर रही है। जिसनेे आरोपी राहुल से कई नाईजीरियन का आधार कार्ड भी बनवाया है। बाकी अन्य नाईजीरियन को भी आरोपी राहुल के पास आधार कार्ड बनवाने के लिए भेजती रही है।

आरोपी राहुल और नाईजीरियन महिला को गिरफतार कर पुलिस रिमाण्ड लिया गया था रिमाण्ड के दौरान आरोपी राहुल ने बताया कि उसको एक फर्जी आधार कार्ड बनाने के 6000 रुपये मिलते थे और उसने करीब 17/18 फर्जी तरीके से नाइजीरियन व्यक्तियों के आधार कार्ड बनाए हैं, आरोपी राहुल के कब्जे से 1 गोल मोहर नीरज शर्मा एमएलए एनआईटी फरीदाबाद ,1 लैपटॉप, 1 चार्जर, 1 प्रिंटर-1005, 1 बायोमेट्रिक मशीन,1 आइरिश मशीन,1 कैमरा लोजिटिक, 1 मोहर बनाने की मशीन बरामद की है। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना बीपीटीपी में धोखाधड़ी और फर्जी कागजात तैयार करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरफतार नाईजीरियन महिला से पूछताछ की गई जिसको पूछताछ उपरान्त दोनो आरोपियों पेश अदालत कर जेल भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here