एनएचपीसी ने नेपाल के पश्चिम सेती और सेती नदी-6 परियोजनाओं की विद्युत बिक्री व्यवस्था के लिएपीटीसी इंडिया लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

0
471
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 Aug 2022 : नेपाल में आगामी पश्चिम सेती और सेती नदी-6 परियोजनाओं से उत्पन्न होने वाले विद्युत की बिक्री के लिए एनएचपीसी लिमिटेड और पीटीसी इंडिया लिमिटेड के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

श्री अभय कुमार सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी लिमिटेड तथा डॉ राजीब कुमार मिश्रा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, पीटीसी इंडिया लिमिटेड ने इस समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एनएचपीसी की ओर से आर. पी. गोयल, निदेशक (वित्त), बिस्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं), वी. आर. श्रीवास्तव, कार्यपालक निदेशक (एसबीडी एंड सी)तथा पीटीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से हरीश सरन, कार्यपालक निदेशक (वाणिज्यिक व संचालन), पंकज गोयल, सीएफओ व बिक्रम सिंह ईवीपी-मार्केटिंग भी उपस्थित रहे।

समझौता ज्ञापन के अनुसार, पीटीसी, भारत और पड़ोसी देशों में दीर्घावधि के आधार पर राज्य यूटिलिटी/डिस्कॉम/थोक उपभोक्ताओं को बिक्री के लिए उपरोक्त परियोजनाओं के वाणिज्यिक प्रचालन की तारीख से एनएचपीसी से अनुबंधित क्षमता के अनुरूप विद्युतखरीदेगा।पीटीसी किसी भी संयुक्त क्षमता को मध्यम/अल्पकालिक आधार पर या पावर एक्सचेंजों पर बेचने का भी प्रयास करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here