एनएचपीसी ने केंद्रीय विद्युत क्षेत्र के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया

0
639
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 19 May 2021 : ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी, एनएचपीसी, एनपीटीआई और अपोलो अस्पताल के अधिकारियों के साथ विद्युत मंत्रालय व एमएनआरई और विद्युत मंत्रालय व एमएनआरई के तहत सार्वजनिक क्षेत्र उपकर्मों/ संगठनों के कार्मिकों (अनुबंध कार्मिक व सुरक्षा कर्मियों सहित) व उनके परिवार के सदस्यों के हेतू एनपीटीआई, बदरपुर, दिल्ली मेंएनएचपीसी द्वारा आयोजित कोविड-19 टीकाकरण शिविर के दौरान।

माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी द्वारा बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण के आह्वान तथा आर.के. सिंह, माननीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) (विद्युत और नई एवं नवीकरणीय ऊर्जा) और राज्य मंत्री (कौशल विकास और उद्यमिता), भारत सरकार के निर्देशानुसार एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण प्रतिष्ठान (एनपीटीआई), बदरपुर में विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई), भारत सरकार तथा विद्युत मंत्रालय व एमएनआरई के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र उपकर्मों/ संगठनों के कार्मिकों (अनुबंध कार्मिक व सुरक्षा कर्मियों सहित) व उनके परिवार के सदस्यों (18 से 44 वर्ष) के लिए 18 से 19 मई 2021 तक कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। 45 से 60 वर्ष के बीच के छूटे हुए कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों को भी पहली खुराक दी गई।

श्री ए.के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने टीकाकरण के पहले दिन शिविर का दौरा किया और इस शिविर के आयोजन से जुड़ी एनएचपीसी टीम को उनके समर्पण के लिए अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपोलो हॉस्पिटल्स को उनके सहयोग के लिए और एनपीटीआई को टीकाकरण शिविर के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया। श्री एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी और श्री वाई.के. चौबे, निदेशक (तकनीकी), एनएचपीसी ने भी शिविर का दौरा किया और टीकाकरण शिविर के सुचारू संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। इस दो दिवसीय टीकाकरण शिविर में एनएचपीसी ने अपना सर्वाधिक टीकाकरण अर्जित किया, जिसमें विद्युत मंत्रालय, एमएनआरई, सीईए, एनएचपीसी, एनटीपीसी, इरेडा, एनपीटीआई, भेल, आरईसी, टीएचडीसी, पीटीसी, सीवीपीपीपीएल, बीबीएमबी और यूपीएल के कुल 1270 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई।

विद्युत क्षेत्र के कर्मियों की सुरक्षा के लिए यह टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है ताकि 24×7 आधार पर निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here