एनएचपीसी द्वारा नववर्ष 2022 के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

0
392
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 Jan 2022: एनएचपीसी लिमिटेड, भारत की अग्रणी जल विद्युत कंपनी ने 3 जनवरी 2022 को एनएचपीसी कार्यालय परिसर, फरीदाबाद में नव वर्ष 2022 केअवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर ए. के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने लाइव वेब कास्टिंग और फेसबुक लाइव के माध्यम से एनएचपीसी निगम मुख्यालय, क्षेत्रीय कार्यालयों, पावर स्टेशनों, परियोजनाओं और अन्य यूनिटों के सभी एनएचपीसी कार्मिकों और उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित किया।

अपने संबोधन में ए. के. सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने सभी एनएचपीसी सदस्यों को नववर्ष 2022 की हार्दिक शुभकामनाएं दी और 2021 के दौरान एनएचपीसी की उपलब्धियों के बारे में बताया। सीएमडी, एनएचपीसी महोदय ने कहाकि एनएचपीसी ने विभिन्न मोर्चों पर काफी प्रगति की है एवं हाल ही में प्राप्त उपलब्धियों जैसे 624 मेगावाट की रूजल विद्युत परियोजना (जम्मू व कश्मीर) में नदी का सफल डायवर्जन, 120 मेगावाटरंगित-IV जलविद्युत परियोजना (सिक्किम) के फेस- II में पहला ब्लास्ट, 1856 मेगावाट सावलकोट परियोजना के लिए वन मंजूरी प्राप्त करने से संबंधित कार्यों की प्रगति केबारे में उल्लेख किया ।

उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान एनएचपीसी द्वारा 24 x 7 के आधार पर बिजली का लगातार उत्पादन करते रहने के लिए एनएचपीसी के कार्मिकों की कड़ी मेहनत और समर्पण की प्रशंसा की। श्री ए. के. सिंह ने यह भी कहा कि एनएचपीसी को कई नई परियोजनाएं प्राप्त हो रही हैं और कंपनी 2040 तक 50,000 मेगावाट की कंपनी बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर आधारित नाटक ‘क्रांति वीर आजाद’ का सीधा प्रसारण था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here