एनएचपीसी ने सीपीएसयू योजना चरण-II के तहत 600 मेगावाट सौर परियोजना के विकास के लिए ईपीसी संविदा के लिए मेसर्स अडानी इंफ्रा (इंडिया) लिमिटेड के साथ संविदा करार पर हस्ताक्षर किए

0
789
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद न्यूज़, 10 जून 2022 : एक महत्वपूर्ण विकासात्मक कदम बढ़ाते हुए एनएचपीसी ने 09.06.2022 को श्री ए.के. सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी की उपस्थिाति में एनएचपीसी निगम मुख्या.लय, फरीदाबाद में सीपीएसयू योजना चरण-II के तहत 600 मेगावाट सौर परियोजना के विकास के लिए ईपीसी संविदा के लिए मेसर्स अडानी इंफ्रा (इंडिया) लिमिटेड के साथ संविदा करार पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एनएचपीसी से श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), एनएचपीसी और श्री बिश्वजीत बासु, निदेशक (परियोजनाएं) व मेसर्स अडानी इंफ्रा (इंडिया) लिमिटेड से डॉ. मनीष कर्ण, हेड बिजनेस डेवलपमेंट भी उपस्थित थे।

श्री ए.के. सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी के सक्रिय एवं ऊर्जावान नेतृत्व में कंपनी अपने नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है और विभिन्न तरीकों से कई नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाएं शुरू की हैं। एनएचपीसी की यह पहल भारत को कार्बन न्यूट्रल बनाने की दिशा में एक बड़ा मील का पत्थर साबित होगी।

एनएचपीसी ने 12.05.2022 को सीपीएसयू योजना चरण- II के भाग -III के तहत 5 वर्षों के लिए व्यापक ओएंडएम के साथ आईएसटीएस सब-स्टेशन को विद्युत निकासी के लिए ग्रिड से जुड़े सौर पीवी परियोजनाओं (1000 मेगावाट) और इसकी ट्रांसमिशन लाइन के विकास के लिए मेसर्स अडानी इंफ्रा (इंडिया) लिमिटेड (गुजरात में 600 मेगावाट), मैसर्स टाटा पावर सोलर सिस्टम्स (राजस्थान में 300 मेगावाट) और मेसर्स एसएसईएल-एएसआर जेवी (आंध्र प्रदेश में 100 मेगावाट) को ईपीसी संविदा अवार्ड किया था। इस कार्य को 18 महीने की पूर्णता अवधि के साथ कुल 6604.42 करोड़ रुपये के अवार्ड मूल्य के साथ प्रदान किया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here