एनएचपीसी ने मनाया 47वां स्थापना दिवस

0
1091
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 08 Nov 2021 : एनएचपीसी लिमिटेड, भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी ने अपना 47वां स्थापना दिवस 7 नवंबर 2021 को एनएचपीसी निगम मुख्याुलय, फरीदाबाद और अपने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों, पावर स्टेशनों और परियोजनाओं में बड़े उत्साह एवं जोश के साथ मनाया।

श्री आर.के. सिंह, माननीय केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, भारत सरकार ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। अपने संबोधन में, माननीय मंत्री ने एनएचपीसी के 47वें स्थापना दिवस के अवसर पर एनएचपीसी के सभी कर्मचारियों को हार्दिक बधाई दी। माननीय मंत्री ने एनएचपीसी के कर्मचारियों की विशेषज्ञता, कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहाकि जल विद्युत पर्यावरण के अनुकूल है और समय की मांग है। उन्होंने कहाकि भारत में विशाल जल विद्युत क्षमता है जिसका दोहन किया जाना बाकी है। उन्होंने आगे कहाकि एनएचपीसी लगातार आगे बढ़ रही है और 50000 मेगावाट की कंपनी तथा अपने क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक बनने की राह पर है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में जल विद्युत विकास में एनएचपीसी की उपलब्धियों की विशेष रूप से सराहना की।

अपने संबोधन में श्री ए.के.सिंह, सीएमडी, एनएचपीसी ने श्री आर.के. सिंह, माननीय केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, भारत सरकार और विद्युत मंत्रालय को उनके निरंतर समर्थन और मार्ग दर्शन के लिए धन्ययवाद दिया। उन्होंने बतायाकि एनएचपीसी के पास वर्तमान में अपने 24 पावर स्टेशनों से कुल 7071 मेगावाट की स्थापित क्षमता है। उन्होंने यह भी कहाकि माननीय केंद्रीय विद्युत मंत्री ने एनएचपीसी के लिए 50000 मेगावाट की कंपनी बनने का लक्ष्य रखा है और एनएचपीसी तबसे इस लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और 2040 तक यह 50000 मेगावाट की कंपनी बन जाएगी। उन्होंने आगे कहाकि एनएचपीसी तेजी से पूरी तरह से आत्म निर्भर संगठन बन रही है और बाहरी एजेंसियों पर निर्भर रहे बिना आंतरिक स्तेर पर अधिकांश कार्य किए जा रहे है और इस तरह आत्मनिर्भर भारत की सच्ची भावना के तहत कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here