एनएचएम कर्मचारियों ने थालियाँ बजाकर किया अनूठा प्रदर्शन, जलाई टर्मिनेशन लैटर की प्रतियां

0
886
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : नेशनल हेल्थ मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं देने वाले कर्मचारियों की हड़ताल का आज चौथा दिन। एमडी एनएचएम द्वारा प्रदेश के 12 हजार 500 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लैटर दे दिए गए है जिसके चलते प्रदेशभर के एनएचएम के कर्मचारियों का रोष और बढ़ गया है। वहीँ फरीदाबाद के 670 एनएचएम कर्मचारियों ने सरकार को जगाने के लिए अनूठा प्रदर्शन करते हुए महिला कर्मचारियों ने चम्मच से थालियां बजाकर अपना रोष जताया और अपनी मांगो को लेकर जमकर नारेबाजी की.वहीँ टर्मिनेशन लैटर की प्रतियाँ भी जलाई गयी। गुस्साए कर्मचारियों ने कहा उनकी मांगे लिखित में मानी जाए नहीं तो वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे।

थालियां बजाती नज़र आ रही यह एनएचएम की महिला कर्मचारी है जो इस बात से नाराज़ है की जहाँ वह पिछले चार दिन से अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर बैठी है वहीँ आज नेशनल हेल्थ मिशन के एम डी द्वारा प्रदेश के 12 हजार 500 कर्मचारियों को टर्मिनेशन के लैटर भेजे गए है। लेकिन इस असर कर्मचारियों पर ज़रा भी नहीं देखने को मिला बल्कि इसके उल्ट फरीदाबाद के 670 एनएचएम कर्मचारियों ने पहले तो टर्मिनेशन लैटर की प्रतियाँ जलाई वहीँ अनूठा प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने थालियां बजाकर सरकार को अपना रोष प्रगट किया। गुस्साए कर्मचारियों ने कहा की जिस तरह से पुराने जमाने में जब किसी के घर में आधी रात को बच्चा होता था तो थालियां बजाकर आस-पड़ोस के लोगो को जगाया जाता था. इसी सोच के चलते उन्होंने आज थालियां बजाकर सोयी हुई सरकार को जगाने का काम किया है और उन्ही थालियां बजाकर अपना रोष प्रगट किया है। उन्होंने कहा की वह लम्बे समय से लंबित मांगो को लेकर सरकार के सामने मांगे रखते आये है लेकिन सरकार ने एक साल बीत जाने के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी जिसके चलते वह पिछले चार दिनों से हड़ताल पर है।

उन्होंने कहा की एक तरफ तो हमारी मांगे नहीं मानी जा रही है वही प्रदेश के तमाम एनएचएम कर्मचारियों को तुगलकी फरमान टर्मिनेशन लैटर के रूप में भेज दिए है। लेकिन उन टर्मिनेशन लैटर की प्रतियो को उन्होंने जलाकर साफ़ किया है की वह हड़ताल से पीछे नहीं हटेंगे और जरुरत पड़ी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल भी करेंगे। वही महिला कर्मचारीयो ने कहा की जिस तरह सूरज बिना स्वार्थ के सबको बराबर की रौशनी देता है, वहीँ पेड़ भी सभी को समान रूप से छाया देती है तो क्यों हमे समान रूप से वेतन नहीं दिया जाता है। वह लोग पिछले 19 सालो से अपनी सेवाएं देते आ रहे है लेकिन उनकी तन्खा आज भी बहुत काम है। महिला कर्मचारियों ने कहा की वह हड़ताल से पीछे नहीं हटेंगे और अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here