नेताजी ने आजादी के लिए छोड़ी थी सिविल सर्विस की नौकरी : मनमोहन गर्ग

0
441
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 23 जनवरी 2022 : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज वार्ड नंबर 32 में आने वाली कृष्णा कॉलोनी में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने कहा कि नेताजी ने देश की आजादी के लिए अपनी सिविल सर्विसेज की हाई फाई सैलरी और सुविधाओं वाली नौकरी छोड़ दी थी और देश के बाहर जाकर आजाद हिंद फौज का गठन किया।

श्री गर्ग ने यहां नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के छायाचित्र के सम्मुख श्रद्धांजलि अर्पित कर सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि पिछले 15-20 वर्ष से नेताजी के बारे में लोग भूलने लगे थे, जिसको जानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का संदेश हमें दिया। आज हरियाणा में ही अकेले 7500 स्थानों पर एक साथ एक समय में नेताजी की जयंती मना रहे हैं, झंडारोहण कर रहे हैं और नेताजी व उनकी आजाद हिंद फौज के बारे में चर्चाएं कर रहे हैं। इसके साथ ही इंडिया गेट पर नेताजी की एक होलोग्राफिक प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री ने किया है। जल्द ही इस स्थान पर ग्रेनाइट की नई प्रतिमा लगेगी जो हमें आजादी के आंदोलन के बारे में नए सिरे से बताएगी। उन्होंने कहा कि नेताजी के बारे में अभी ऐसी बहुत सारी बातें हैं जो जनता के सामने आना बाकी हैं। लेकिन वह आना शुरू हो चुकी हैं।

इस अवसर पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने बताया कि पिछले दिनों कृष्णा कॉलोनी के बाहर तोडफ़ोड़ संबंधी पर्चे लगाए गए थे। लेकिन आप लोगों को इस बारे में डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आपकी एक ईंट भी कोई नहीं तोड़ सकेगा। इस बारे में हमारी केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात हो गई है। इसलिए कोई भी इस बारे में घबराए न। उन्होंने कहा कि आपकी कॉलोनी में विकास कार्य चल रहे हैं। यदि किसी को कोई भी परेशानी हो तो सीधे मुझे बता सकते हैं।

इस अवसर पर सेक्टर 15 के प्रधान नीरज चावला, आरसी शेखर, आरडब्ल्यूए प्रेसीडेंट अखिलेश कुमार, महामंत्री संदीप बंसल, जिला भाजपा के सचिव कृष्णकांत आर्य, तुलसी प्रधान, श्रीकांत, बीआर गोला आदि मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here