राष्ट्रीय वेबिनार : वैश्विक अवसरों की एक गोल्ड माइन लिंक्डइन जो चाहते हैं उसे कैसे प्राप्त करें

0
1089
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 27 June 2020 : लिंक्डइन न केवल पहली पेशेवर छाप देता है, बल्कि यह आपके उद्योग में विश्वसनीयता प्रदर्शित करता है और आपकी उपलब्धियों को उजागर करता है। यह पेशेवर, सामाजिक और कैरियर नेटवर्किंग के लिए शीर्ष ऑनलाइन साइट है। बहुत से लोग अभी भी अपनी नौकरी की खोज में लिंक्डइन के महत्व को कम आंकते हैं और कभी-कभी सोशल मीडिया को अपनाने के लिए अनिच्छुक होते हैं। यदि सही तरीके से उपयोग किया जाए तो यह नए अवसरों के लिए एक उत्कृष्ट मंच हो सकता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, फरीदाबाद के आईक्यूएसी सेल और प्रशिक्षण विभाग ने 27 जून, 2020 को “लिंकडिन ए गोल्डमाइन ऑफ ग्लोबल अपॉर्चुनिटीज- इसे कैसे प्राप्त करें, इसे प्राप्त करने के लिए इसे कैसे प्राप्त करें” पर एक राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया। वेबिनार के मुख्य अतिथि श्री शिव रमन गौड़, IAS (R), निदेशक उच्च शिक्षा, DAVCMC थे और वेबिनार फेसबुक पर भारत भर से प्राप्त 100 से अधिक पंजीकरणों के साथ लाइव था। वेबिनार सुबह 11.30 बजे से अपराह्न 2.00 बजे तक आयोजित किया गया था और पूरे भारत में 100 से अधिक पंजीकरणों के साथ फेसबुक पर लाइव था।

वेबिनार, IQAC समन्वयक डॉ. अनामिका भार्गव द्वारा अतिथि और प्रतिभागियों के स्वागत के साथ शुरू हुआ। प्रमुख निदेशक, डॉ. संजीव शर्मा, एक दूरदर्शी नेता ने श्रोताओं को संबोधित किया और नए सामान्य को अपनाने और अपने आप को जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के नए तरीकों और साधनों के संपर्क में रखने पर जोर दिया। उन्होंने साझा किया कि कैसे LINKEDIN ने अनगिनत युवा पुरुषों और महिलाओं को अपने लिए सही जगह खोजने में मदद की है।

मुख्य अतिथि, श्री शिव रमन गौड़ जी ने एक बहुत ही प्रासंगिक विषय पर इस तरह के शानदार वेबिनार के आयोजन के लिए डीएवीआईएम को बधाई दी और कैसे COVID-19 के इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अधिक से अधिक लोग अपने पेशेवर दृश्यता को बढ़ाने के लिए लिंक्डइन प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं। उद्घाटन प्रधानाचार्य डॉ. रितु गांधी अरोड़ा ने किया। दिन के लिए प्रख्यात वक्ता सुश्री दिव्या श्लोकम, सीईओ – डीएस मीडिया नेटवर्क थे। लीडरशिप ब्रांडिंग, कंटेंट मार्केटिंग और सोशल मीडिया में विशिष्ट 20 साल से अधिक के अनुभव वाले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर के साथ ग्लोबल एजेंसी के सीईओ के पुरस्कार विजेता। वह वैल्यू एडिशन ग्लोबल शो की होस्ट हैं और नेटिज़ेंस के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

वह लिंक्डइन पर विश्व स्तर पर 6 मिलियन लोगों की मदद करने के लिए एक मिशन पर है ताकि इसे और अधिक उत्पादक रूप से उपयोग करना शुरू किया जा सके। सत्र के दौरान उन्होंने लिंक्डिन के महत्व पर जोर दिया और यह मंच कैसे नौकरी बदलने, कैरियर विकास, लीड जनरेशन, स्टार्टअप विकास, व्यवसाय विस्तार और बहुत कुछ करने में मदद कर सकता है।

उन्होंने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि जो कोई भी लिंक्डइन को तरीके से इस्तेमाल करना सीखता है और अपनी व्यस्तता, सामग्री, रूपरेखा, नेटवर्किंग का लाभ उठाता है, वह निश्चित रूप से लंबी अवधि में वित्तीय या प्रतिष्ठा के हिसाब से लाभान्वित होगा।

फेसबुक पर क्वेरीज़ – डॉ. आशिमा टंडन और सुश्री कनिका दुग्गल द्वारा प्रस्तुत की गई थीं। सुश्री दिव्या श्लोकम ने उन्हें एक-एक करके उत्तर दिया, समझाते हुए और इसे बहुत ही व्यावहारिक तरीके से हल करते हुए, सत्र को बहुत इंटरैक्टिव और दिलचस्प बना दिया।

डॉ. नीलम गुलाटी, डीन एकेडमिक्स और सेंटर फ़ॉर एन्वायरमेंट के प्रमुख द्वारा समापन टिप्पणियां दी गईं। डॉ. अंजलि आहूजा, डीन ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट सेल के औपचारिक टिप्पणी के साथ धन्यवाद प्रस्ताव के साथ वेबिनार का समापन हुआ। वेबिनार को फेसबुक पर 1000 से अधिक बार देखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here