सांसद महेश गिरी ने आनन्द विहार व निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाने हेतु उपरात्यपाल को लिखा पत्र

0
1157
Spread the love
Spread the love

सांसद ने अतिक्रमण हटाये गए स्थानों पर पेड़-पौधे लगाकर हरित क्षेत्र के रूप में तब्दील करने का दिया सुझाव

New Delhi News : भाजपा राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने आनन्द विहार व निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन को अनाधिकृत अतिक्रमण से मुक्त करने हेतु पत्र लिखा।

सांसद ने कहा कि दिल्ली के दो बड़े और व्यस्तम रेलवे स्टेशन आनन्द विहार और निजामुद्दीन स्टेशन पर रोजाना लाखों यात्रियों का आवागमन होता है। आनन्द रेलवे स्टेशन के साथ ही मेट्रों स्टेशन व अन्र्तराष्ट्रीय बस अड्डा है। आनन्द विहार बस अड्डा जहां से यूपी-बिहार की ओर जाने और आने वाले यात्रियों का आवागमन भी भारी संख्या में होता है। इन सभी जगहों पर अतिक्रमण की वजह से सभी को काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। रेहड़ी पटरी वालों के साथ साथ अनाधिकृत रूप से सवारी गाड़ीया भी सड़क को घेरे रहती है।

सांसद ने बताया कि अभी कुछ समय पूर्व ही आनन्द विहार रेलवे स्टेशन व बस अड्डे के आस-पास से यात्रियों की सुगमता हेतु माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बाद कई विभागों द्वारा सामुहिक रूप से अनाधिकृत अतिक्रमण को हटाया गया था। परन्तु अतिक्रमण हटाने के 10 दिन बाद दुबारे स्थिति वैसी ही हो गई। आनंद विहार बस अड्डे के सामने तो कई बार जाम की समस्या गंभीर रूप ले लेती और लोगो का काफी समय बर्बाद होता है। ऐसी ही स्थिति का सामना बाहरी रिंग रोड से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगो को भी करना पड़ता है।

सांसद ने कहा कि मैने पत्र द्वारा उपराज्यपाल से निवेदन किया है कि आनन्द विहार रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्र से तथा निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के आसपास से यात्रिओं की सुगमता हेतु अतिक्रमण हटावाने हेतु कार्रवाई करें। साथ ही उनसे यह भी अनुरोध किया गया है कि अतिक्रमण हटाये गए स्थानों जैसे फुटपाथो आदि पर पेड़-पौधों द्वारा उस क्षेत्र का हरित क्षेत्र के रूप में तब्दील किया जाए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here