एस्कॉर्ट्स लिमिटेड द्वारा संचालित वैक्सीनेशन अभियान में 37000 से अधिक लोगों को फ्री कोविड-19 वैक्सीन लगाई गई

0
744
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली, 13 अगस्त, 2021: भारत के अग्रणी इंजीनियरिंग समूह एस्कॉर्ट्स लि. ने अपने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलटी प्रोग्राम के अंतर्गत पिछले 42 दिनों में मुफ्त कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप संचालित किये। इन कैम्पों में हरियाणा के फरीदाबाद जिले और आसपास के क्षेत्रों में 37000 निवासियों को मुफ्त कोविड वैक्सीन लगाई गई। गत 2 जुलाई को QRG हेल्थ सिटी, सेक्टर 16, फरीदाबाद से शुरु हुआ “कोविनर” नामक यह अभियान 12 अगस्त 2021 को समाप्त हुआ।

एस्कॉर्ट्स ने यह कोविनर अभियान, मेडिकल पार्टनर QRG हेल्थ सिटी और सर्वोदय हेल्थ केयर के साथ मिलकर पूरा किया। आम लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन एवं अपॉइंटमेंट प्रक्रिया को आसान बनाने हेतु एस्कॉर्ट्स ने एक ऐप का इस्तेमाल किया, जिसे टेक्नोलॉजी पार्टनर Plan8 ने विकसित किया है।

इस अभियान के दौरान फरीदाबाद जिला प्रशासन के साथ मिलकर सभी सरकारी दिशानिर्देशों एवं प्रोटोकॉल का पालन किया गया। एस्कॉर्ट्स ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को इस ऐप पर रजिस्टर करके कोविड-19 वैक्सीन लगाने के लिए प्रोत्साहित किया, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इस पहल का लाभ मिल सके।

इस वैक्सीनेशन अभियान के बारे में बोलते हुए भरत मदान, ग्रुप सीएफओ एवं कॉर्पोरेट हेड ने कहा, “कोविड महामारी की दूसरी लहर सभी के लिए मुश्किल भरी रही है और वर्तमान में वैक्सीनेशन एक अच्छा समाधान है जिससे कोविड-19 चेन को तोड़ा जा सकता है। सरकार की ओर से वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने की पूरी कोशिश की जा रही है। एस्कॉर्ट्स का सामाजिक वैक्सीनेशन अभियान कोविनर, इस दिशा में एक छोटा सा योगदान है। हमारा मानना है कि इस महामारी से देश को उबारने के लिए मदद करना हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी बनती है। हमारे इस अभियान को बेहद सफल बनाने में मदद करने के लिए हम अपने सभी पार्टनर, आम जनता और जिला प्रशासन को दिल से धन्यवाद देते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here