मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस के इस शख्स ने बचाई यूपी के अफसरों की नौकरी | Newsstudio18
9.4 C
New York
Saturday, April 20, 2024
Home Breaking News मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस के इस शख्स ने बचाई यूपी के...

मोदी के लोकसभा क्षेत्र बनारस के इस शख्स ने बचाई यूपी के अफसरों की नौकरी

0
927
Spread the love
Spread the love
Faridabad News : सूरजकंड मेले में यूपी पर्यटन निगम की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। यहां पर मेले में ‘अपना घर’ पर्यटन निगम के अधिकारियों की लापरवाही से अब तक भी पूरी तरह आबाद नहीं हो पाया है। जिन दो परिवारों को आमंत्रित किया गया, उनमें से एक हैदर अली का परिवार तो नाराज होकर अपने सामान सहित वापस बनारस लौट गए हैं, जबकि दूसरे हस्तशिल्पी वसीउल हसन ने शुक्रवार देर रात मेला परिसर में पहुंचकर ठंड में रात गुजारी। वसीउल की अनुपस्थिति में पर्यटन निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री से अपना घर में एक अन्य मुस्लिम हस्तशिल्पी से मुलाकात कराई। योगी ने उद्घाटन संबोधन में इसी हस्तशिल्पी का आतिथ्य स्वीकार किया था मगर अब अपना घर में दूसरे हस्तशिल्पी उपस्थित मिलेंगे।
दरअसल, उत्तर प्रदेश के लापरवाह पर्यटन निगम के अधिकारियों की नौकरी बचाने के लिए बनारस का ही हस्तशिल्पी मोहम्मद कलीम आगे आया।

मोहम्मद कलीम चूंकि अपने साथ एक छोटा हरकरघा लाए थे, इसलिए उन्होंने पर्यटन निगम के अधिकारियों को सुझाव दिया कि अपना घर में वे अपने छोटे हथकरघा पर बनारसी साड़ी बनाते हुए सीएम को दिखा देगा।

उस समय मोहम्मद कलीम यूपी पर्यटन निगम के अधिकारियों के लिए किसी देवता से कम नहीं था क्योंकि यह बात पूरे मेले में प्रचारित हो चुकी थी कि योगी उत्तर प्रदेश के अपना घर में बनारसी साड़ी बनते हुए देखेंगे।

वहीं, यूपी पर्यटन निगम की उपनिदेशक की अंजू चौधरी ने बताया कि वसीउल ठीक समय पर मेले में नहीं पहुंच पाए थे इसलिए हमने दूसरे हस्तशिल्पी से सीएम की अपना घर में मुलाकात कराई। हैदर अली को हमने आमंत्रित नहीं किया था। वह क्यों वापस गए हैं, इसकी हमें जानकारी नहीं है क्योंकि वे हमसे मिले ही नहीं।

वहीं, बनारसी साड़ी बुनकर वसीउल हसन ने बताया कि हमारा खानदान दस पीढि़यों से बनारसी साड़ियों का बुनकर है। मैं और हैदर अली मेले में शुक्रवार देर रात पहुंचे। हैदर अली तो यहां की अव्यवस्था देखकर वापस बनारस लौट गए हैं, मगर मैं अपने साथी वसीम अहमद के साथ यहां रुकूंगा। मेरी पत्नी अचानक बीमार हो गई हैं इसलिए वे और बच्चे नहीं आ सके हैं। वैसे भी ठीक रहा कि मैं परिवार को नहीं लाया क्योंकि यहां तो परिवार के साथ रहने की व्यवस्था नहीं है। शुक्रवार रात मैंने और मेरे साथी ने रात ठंड में गुजारी क्योंकि अपना घर में खुली खिड़की है।

अब तक गुलजार नहीं हुआ यूपी CM योगी आदित्यनाथ का ‘अपना घर’

सूरजकुंड मेले में थीम स्टेट उत्तर प्रदेश का अपना घर अभी तक गुलजार नहीं हो पाया है। मेले में प्रतिवर्ष जहां आयोजक प्रदेश हरियाणा का अपना घर बनाया जाता है, वहीं थीम स्टेट का भी अपना घर दर्शाया जाता है। अपना घर में थीम स्टेट की एक प्रमुख हस्तशिल्पी का घर बसाया जाता है, ताकि मेले में आने वाले दर्शक संबंधित प्रदेश के हस्तशिल्पियों के रहन-सहन के बारे में भी जान सकें।

दर्शकों में थीम स्टेट के अपना घर में आने के लिए काफी जिज्ञासा रहती है इसके चलते उत्तर प्रदेश पर्यटन निगम ने एक नहीं, बल्कि बनारसी साड़ी बनाने वाले दो मुस्लिम हस्तशिल्पियों का परिवार आमंत्रित किया था। मुस्लिम हस्तशिल्पियों का परिवार इसलिए आमंत्रित किया गया, ताकि योगी सरकार की मेले में सौहार्द भावना की सकारात्मक ब्रांडिंग हो सके।

बता दें कि 2 फरवरी, शुक्रवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here