मोदी के 72वें जन्मदिवस पर भाजपा फ़रीदाबाद द्वारा सेवा पखवाड़ा के तहत किये जायेंगे कार्यक्रम आयोजित : गोपाल शर्मा

0
256
Spread the love
Spread the love

फ़रीदाबाद 16 सितम्बर। भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर आयोजित बैठक में जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा की भारतीय जनता पार्टी फरीदाबाद द्वारा हर साल की तरह इस साल भी  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव पर सेवा पखवाडा आयोजित कर विभिन सेवा कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72 वें जन्मदिन पर 17 सितम्बर से  2 अक्तूबर तक सेवा पखवाडा के तहत 15 दिन कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बैठक में जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल आर एन सिंह, जिला पदाधिकारी, जिला कार्यकारिणी सदस्य, मंडल प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, मोर्चों के जिलाध्यक्ष, प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक व सह संयोजक, वरिष्ठ कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने मूलचन्द मित्तल और आर.एन सिंह को जिला संयोजक बनाया व मूलचन्द मित्तल ने” सेवापखवाडा” कार्यक्रम संयोजक एवं सह संयोजकों की नियुक्ति की।

गोपाल शर्मा ने सेवा और समर्पण अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के दिन 17 सितम्बर को इस अभियान की शुरुआत रक्तदान शिविर का आयोजन कर की जाएगी। पार्टी के निर्देशानुसार इन 15 दिनों के अभियान के दौरान भाजपा फ़रीदाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे ज़िले में 17-20 सितम्बर तक कई स्थानों पर रक्तदान शिविरों और प्रधानमंत्री के जीवन दर्शन पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। 18 सितम्बर को जनता व कार्यकर्ताओं की ओर से पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी को बधाई संदेश भेजे जाएंगे। 21 सितम्बर से जल संरक्षण जागरूकता अभियान, पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी गतिविधियाँ, स्वच्छता अभियान और पौधारोपण अभियान के तहत फ़रीदाबाद में पौधे लगाए जाएंगे। 24 सितम्बर को प्रबुद्धजन और बुद्धिजीवी सम्मलेन आयोजित किया जायेगा और 25 सितम्बर जनसंघ के संस्थापक, अंत्योदय और एकात्म मानववाद की विचारधारा के जनक, करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती सभी बूथों पर मनाई जाएगी। ज़िले के सभी बूथों पर भाजपा कार्यकर्ता उनको स्मरण करेंगे और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे। 26 सितम्बर से 30 सितम्बर के बीच टी. बी. मुक्त भारत, दिव्यांगोंको कृत्रिम अंग और उपकरणों का वितरण, निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर और टीकाकरण केन्द्रों पर स्टाल लगाकर सेवा के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। 1 अक्तूबर वोकल फॉर लोकल अभियान के तहत आत्मनिर्भर भारत के तहत कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा और दो अक्तूबर को महात्मा गाँधी की जयंती पूरे ज़िले में धूमधाम से मनाई जाएगी। उनकी जयंती को स्वच्छता, स्वदेश, उपयोग अभियान, खादी के प्रोत्साहन और आत्मनिर्भर भारत के कार्यक्रम करते हुए मनाया जाएगा।

जिला महामन्त्री मूलचंद मित्तल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर पिछले आठ सालों में अपने कठिन परिश्रम और अपने सतोगुणी व्यक्तित्व से राष्ट्र सेवा की एक अभूतपूर्व मिसाल पेश की है और अपनी दिन रात मेहनत से अपने कुशल नेतृत्व से देश और देशवासियों को सशक्त करने का कार्य किया है, उनके जन्मोत्सव को भाजपा 15 दिनों तक सेवा पखवाडा के रूप में बड़ी धूम धाम से मनाएंगे। मूलचंद मित्तल ने बताया कि बैठक में जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की सहमती से सेवा पखवाडा के तहत आयोजित किये जाने वाले सभी कार्यकर्मों के लिए संयोजक और सह संयोजकों की नियुक्ति की गई है। जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर, पंकज रामपाल, मान सिंह, लख्मीचंद भारद्वाज, संजीव भाटी जिला सचिव हरेन्द्र भडाना, भारती भाकुनी, सुनीता बघेल, पंकज सिंगला, राजकुमार छिब्बर/सुनील कौशिक, यशराज जाजौरिया, मुकेश शर्मा, महेश चंद, राजकुमार वोहरा, विमल खंडेलवाल को संयोजक और अमित मिश्रा, हिमांशु मिश्रा, गोल्डी अरोड़ा, सचिन ठाकुर, रविन्द्र त्यागी, राजकुमार तंवर, ममता श्रीवास्तव, विकास सिंह, देवेन्द्र कुमार, कोमल पंडित, मदन पुजारा, भगवान सिंह, महेश चंद, सी.ए हरीश मंगला, नरेश नम्बरदार, शेर सिंह भाटिया, मुकेश अग्रवाल, रवि सोनी, राजबाला सरदाना, अशोक कुकरेजा, राजीव सिंगला, राज मदान, प्रह्लाद बांकुरा, सुखबीर मलेरना, प्रिया सहगल, पुनीता झा, राधेश्याम भाटिया, लाजर रंजीत सेन ,चन्दन सिंह नेगी, प्रवीण चौधरी और प्रकाशवीर नागर को सह संयोजक नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here