विधायक ने शुरु करवाया ग्रीन बैल्टों के सौंदर्यकरण का कार्य

0
747
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 March 2020 : फरीदाबाद की ग्रीन बैल्ट जल्द ही हरी-भरी नजर आएंगी। इसके लिए फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने पहल करते हुए सैक्टर-14-15 की डिवाइडिंग रोड से ग्रीन बैल्टों के सौंदर्यकरण की शुरुआत की। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि इन ग्रीन बैल्टों की सफाई करवाकर तथा मिट्टी का लेवल करवाकर यहां विशेष रूप से ऐसे पौधे लगाए जाएंगे जोकि 12 मास हरे-भरे रहें। इसके लिए उन्होंने नगर निगम व बागवानी विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाकर निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने इस ग्रीन बैल्ट के जरिए बरसाती पानी के निकासी तथा जलभराव की समस्या से निदान के प्रावधान की भी बात कही। इस मौके पर वरिष्ठ उद्योगपति संजय गुलाटी, सैक्टर-14 आरडब्ल्यूए महिला कमेटी की प्रधान आशु मेहरा, इवेंट कॉर्डिनेटर रूपेंद्र कौर सहित भाजपा के कई नेताओं के अलावा नगर निगम के एक्सईएन ओमवीर आदि मौजूद रहे।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में अब ग्रीन बेल्ट अवैध कब्जों से मुक्त नजर आएंगी। इसके साथ-साथ ग्रीन बेल्ट को हरा-भरा करने की कवायद भी आज स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता ने शुरू की। फरीदाबाद विधानसभा के सेक्टर 14 और 15 के डिवाइडिंग रोड को सुंदर बनाने के साथ-साथ सडक़ पर जमा होने वाले पानी को संरक्षित करने की मुहिम को लेकर स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता और स्थानीय आरडब्ल्यूए ने एक सराहनीय कदम उठाया है जिसके चलते आसपास की ग्रीन बेल्ट जो दो-दो फुट सडक़ से ऊपर थी उनको खोद कर सडक़ के नीचे लेवल में लाया गया और इसमें इसमें फलदार वृक्षों के साथ 12 महीने चलने वाले सुंदर पौधे लगाए जाएंगे। साथ ही इसमें सुंदर घास लगाई जाएगी। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि इस कार्य से यह ग्रीन बेल्ट सुंदर तो लगेगी ही उसके साथ ही सडक़ पर आने वाला बारिश का पानी इसमें जाकर सुरक्षित होगा और यहां का पानी का ग्राउंड वाटर लेवल भी ऊपर उठेगा। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि इस प्रक्रिया के लिए 1 माह का समय निर्धारित किया गया और इसमें आरडब्ल्यूए का भी सहयोग लिया जाएगा। इस मौके पर आरडब्लूए महिला कमेटी के प्रधान आशु मेहरा ने कहा कि विधायक नरेंद्र गुप्ता द्वारा ग्रीन बेल्ट के सौंदर्य करण का जो कदम उठाया गया है वह काफी सराहनीय है। साथ ही उन्होंने कहा इससे पक्षियों को भी फायदा होगा और सेक्टर वासियों को जलभराव की समस्या से भी निजात मिलेगी।

कैप्शन : सैक्टर-14-15 की डिवाइडिंग पर ग्रीन बैल्ट के सौंदर्यकरण के लिए अधिकारियों को आदेश देते विधायक नरेंद्र गुप्ता में साथ आशु मेहरा, संजय गुलाटी, रुपिंद्र कौर व अन्य।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here