विधायक राजेश नागर ने मंत्री से मांगी यमुनापार बसे गांवों के लिए बिजली

0
564
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 मई 2022 : विधायक राजेश नागर ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से मिलकर यमुनापार बसे गांवों के लिए बिजली की मांग की है। नागर ने कहा कि पिछली सरकारों में उपेक्षित रहे छह गांवों के लोग न केवल अंधेरे में रहने को मजबूर हैं बल्कि खेती के लिए भी परेशान हैं। नागर ने बताया कि लोग हमारी सरकार की ओर बड़ी आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं। जिसे अविलम्ब पूरा किया जाना चाहिए।

नागर ने बिजली मंत्री को बताया कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र के छह गांवों मंझावली, मौजाबाद, शेखपुर, गढ़ी बेगमपुर, रायपुर व घुड़ासन की जमीनें यमुना के पार नोएडा से सटे क्षेत्रों में आती हैं। जहां किसान ढानी बनाकर रहते हैं और खेती व मछलीपालन के कार्य करते हैं। लेकिन पिछली सरकारों के समय से ही इनको बिजली निगम की ओर से कनेक्शन नहीं दिए जाते हैं। इस कारण से सैकड़ों एकड़ जमीन पर खेती व मछलीपालन के सभी काम जनरेटर व डीजल पम्पों के सहारे करना पड़ता है जो कि आज के समय में बड़ा महंगा पड़ता है। जिससे किसानों का सभी काम ही ठप होने के कगार पर है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि इन क्षेत्रों में न रहने के लिए और न ही खेती के लिए बिजली दी जाती है। जिससे लोगों को अंधेरे में भी रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है। नागर ने बिजली मंत्री से कहा कि वह इन क्षेत्रों में बिजली के कनेक्शन जारी करने के निर्देश बिजली निगम के अधिकारियों को दें जिससे कि समय रहते किसानों को राहत प्रदान की जा सके।

नागर ने बताया कि बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हमारी बात को ध्यान से सुना और लोगों की समस्या के कारण सहानुभूति भी जताई। उन्होंने कहा कि इस बारे में अधिकारियों से बात कर पता करेंगे कि इतने लंबे समय से किसानों को बिजली क्यों नहीं दी जा सकी है। चौटाला ने इस मामले में प्राथमिकता के साथ कुछ करने की बात कही। इस दौरान विधायक के साथ मंझावली गांव के किसाना राव नारायण सिंह आदि भी मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here