विधायक नीरज शर्मा ने कल देर रात सरूरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में छापा मारा

0
329

Faridabad News, 13 Dec 2021: एनआईटी-86 विधायक नीरज शर्मा ने कल देर रात सरूरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में छापा मारा। इस दौरान उन्होंने इंडस्ट्रियल वेस्ट को सरेआम जलाने से फरीदाबाद में हो रहे प्रदूषण का खुलासा किया। विधायक ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने शहर हो हॉटस्पॉट घोषित कर रखा है, यहीं नहीं उन्होंने भी कई बार शासन प्रशासन को इस तरह से फैलाए जा रहे टॉक्सिक पॉल्युशन को लेकर पत्र लिखा लेकिन इसके बावजूद यहाँ जहरीले कचरे को खुलेआम जलाया जा रहा। यह प्रदूषण इतना खराब और जहरीला है कि यहाँ खड़ा होना भी बेहद मुश्किल है, फिर भी प्रशासन का इस पर कोई ध्यान क्यों नहीं जाता।

उन्होंने बताया कि हम लोग अपनी जान हथेली पर रखकर बीमारी मोल लेकर सबूत के तौर पर यह वीडियो बना रहे। ताकि उनकी एनआईटी -86 की जनता जागरूक हो सके। और इस आंदोलन के खिलाफ उनके साथ खड़ी हो सके ताकि उन्हें आगे चल कर स्वास्थ्य वातावरण मिल सके। यह कचरा रोज इसी तरह जलाया जाता है लेकिन पूरा शासन प्रशासन आँखे मूंदकर बैठा है। क्योंकि यह कचरा कोई कोने में नहीं बल्कि बीच सड़क पर जलाया जा रहा। इस इलाके के आसपास बस्तियां है बगल में ही स्कूल है। खुद बताइए क्या प्रभाव पड़ेगा उन पर?

वीडियो में विधायक नीरज शर्मा ने जलते कचरे के अलावा आसपास पड़े कट्टे और जलाने में इस्तेमाल किए जाने वाली वस्तुओं को भी दिखाया। वहीं जब कूड़ा जलाने वाले कि तहकीकात की गई तो आसपड़ोस के लोगो का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यह कूड़ा किसने और किसके द्वारा जलवाया जा रहा। साथ ही विधायक ने प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए पूछा कि अगर वे यहाँ रात के 12 बजे पहुंच सकते है तो शासन प्रशासन कहाँ सो रहा?

इसके अलावा उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने नेताओं को गरीब के चूल्हे से निकलता धुंआ तो नजर आता है लेकिन यहाँ कुंटलो में जलता यह जहरीला इंडस्ट्रीयल कूड़ा नहीं नजर आता। विधायक नीरज शर्मा ने सरूरपुर इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास रहने वाले लोगों से हाथ जोड़ कर निवेदन किया कि वे अपने भविष्य को देखते हुए और अपने स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए इस फैलते प्रदूषण पर सचेत हो जाए और ऐसे किसी भी लोगों को किराए पर अपनी जमीन न दे जो आपकी सांसे आपसे छीनने का प्रयास करे।

वहीं नीरज शर्मा ने बताया कि अब वे और उनकी टीम रोज इस इलाके के चक्कर काटेंगी लोगों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी ताकि ऐसे कारनामों पर रोक लगाया जा सके। उन्होंने कहा न मैं सोऊंगा न सोने दूंगा, अब मैं खुद यहाँ के वातावरण में जहर नहीं फैलने दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here