विधायक नरेंद्र गुप्ता ने डिपो होल्डर पर की छापेमारी

0
1008
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 09 April 2020 : कोरोना के चलते घोषित लॉक डाउन के माहौल में भी डिपो होल्डर धांधली बाजी से बाज नहीं आ रहे। सेक्टर- 4 प्रेमनगर में सरकारी डिपो होल्डर के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता से धांधलेबाजी व राशन न मिलने की शिकायत की। इन शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए विधायक नरेंद्र गुप्ता ने आज डिपो होल्डर के यहां छापेमारी की। इस दौरान डिपो होल्डर की दुकान पर सरकारी बोर्ड ना लगे होने तथा डिपो बंद होने पर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने डिपो होल्डर को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही डीएफएसओ केके गोयल को निर्देश दिए कि कोई भी डिपो होल्डर यदि गरीबों को राशन वितरण में तंग करता है तो उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाए। इस दौरान डिपो होल्डर विधायक नरेंद्र गुप्ता को स्पष्टीकरण देते नजर आए परंतु विधायक नरेंद्र गुप्ता ने अधिकारियों व डिपो होल्डर को सख्त चेतावनी दी कि सरकार के पास राशन की कोई कमी नहीं है इसलिए जरा भी कोताही बरती गई तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें। दरअसल सैकड़ों लोगों ने उक्त डिपो होल्डर के खिलाफ शिकायत की थी कि घंटों लाइन में खड़े करवाने के बावजूद डिपो होल्डर उन्हें राशन देने से मना कर रहा है।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने डिपो होल्डर को यह भी आदेश दिए कि जितना भी गेहूं कम पड़ रहा है संबंधित अधिकारियों के जरिए वह राशन डिपो में मुहैया करवाएं और जनता को वितरित करें क्योंकि सरकार द्वारा मार्च और अप्रैल दोनों माह का राशन मुहैया कराया गया है।

विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि उन्हें लगभग ढाई सौ लोगों की शिकायत आई थी जो कि आंशिक रूप से सही पाई गई क्योंकि काफी लोग ऐसे भी थे जिनके राशन कार्ड दूसरी जगह पर हैं लेकिन जिन लोगों को राशन मिलना चाहिए था कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें राशन नहीं मिला है। उसके लिए डिपो होल्डर को सख्त चेतावनी दी गई है कि यदि वे किसी प्रकार की धांधली करेंगे तो उनके खिलाफ पुलिस कार्यवाही की जाएगी। विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार के पास राशन की कोई कमी नहीं है। अनाज गोदाम में पर्याप्त अनाज है और ऐसे में किसी भी गरीब को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर समाजसेवी एडवोकेट एनके गर्ग भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here