खनन माफियाओं पर मंत्री की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, ट्रैक्टर पर आए शाही ने जब्त किए 40 वाहन

0
1044
Spread the love
Spread the love

Yamuna Nagar News :  हरियाणा और उत्तर प्रदेश को बांटने वाली यमुना नदी का सीना आए दिन खनन माफिया खोखला कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के सख्त आदेशों के बावजूद खनन माफिया पर लगाम नहीं लग रही है।

यमुना नदी पर अवैध खनन को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने तो कुछ नहीं किया, लेकिन यूपी सरकार ने इस मामले में सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए अवैध खनन कर रहे 40 वाहनों को कब्जे में ले लिया। खनन माफिया के खिलाफ उत्तर प्रदेश की यह सर्जिकल स्ट्राइक सिंचाई मंत्री की निगरानी में हुई।

यमुनागनर के गांव बेलगढ़ में जहां खनन हो रहा था, वहां पर उत्तर प्रदेश के सिंचाई मंत्री सूर्य प्रताप ट्रैक्टर पर सवार होकर पहुंचे। उनके साथ यूपी पुलिस भी मौजूद थी। खनन माफिया को ये अंदाजा भी नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है। मंत्री ने अवैध खनन कर रहे जेसीबी, दर्जनों डम्पर, ट्रैक्टरों को मौके पर ही जब्त करने के आदेश दिए। वाहनों को जब्त करने के बाद यूपी के सिंचाई मंत्री के सामने ही सभी गाड़ियों के नंबर नोट किए गए और उन्हें हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया। मंत्री ने मौके पर दोनों ही राज्यों के माइनिंग अधिकारियों को बुलाकर जमकर डांटा। अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के आदेश होने के बावजूद भी खनन होने पर अधिकारियों को तलब किया।

यूपी के सिंचाई मंत्री द्वारा की गई इस कार्रवाई से थोड़ी देर के लिए बेलगढ़ माइनिंग जोन में हड़कंप सा मच गया। इस कार्रवाई के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here