राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया

0
1084

Faridabad News, 06 March 2019 : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनहित की अनेक योजनाएं शुरू की हैं तथा साथ ही यह सुनिश्चित किया है इन योजनाओं का लाभ धरातल पर अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि देश आज बहुत मजबूत स्थिति में मजबूत नेतृत्व के कारण ही पहुंचा है, तभी पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को 48 घंटे के अंदर रिहा करना पडा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने हर वर्ग तथा हर क्षेत्र के विकास के कार्य किए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने सेक्टर-28 में एक करोड़ रुपये की लागत से बने सीनियर सिटीजन फोर्म भवन का उद्घाटन किया तथा दो करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से इसके विस्तारीकरण की घोषणा की। उन्होंने राजीव कॉलोनी में ओम वैली से सेक्टर-58 तक 19 लाख 80 हजार रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स से रोड के निर्माण कार्य का शिलान्यास तथा इसी कॉलोनी में 18 लाख रुपये से बनी बाईपास सडक़ का उद्घाटन किया। 22 लाख रुपये की लागत से राजकीय स्कूल सहीद नगर झुग्गी में कमरे का निर्माण व 2 ट्यूबवैल के निर्माण कार्य का शिलान्यास, मायाकुंज में करीब 18 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स से सडक़ निर्माण व ब्रह्मïपुरी बूस्टिंग स्टेशन व सामुदायिक केंद्र सारन चौक पर 19 लाख 80 हजार रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल बिछाने तथा गांव सारन में पांच लाख रुपये की लागत से जाट चौपाल की मरम्मत के कार्य का शिलान्यास किया। एनआईटी-3 के ब्लॉक डी में इंटरलॉकिंग टाइल बिछाने, मिनी बोर व ड्रेन की मरम्मत के 26 लाख रुपये की लागत से होने वाले निर्माण कार्यों का शिलान्यास, गांव नगला गुजरान में 24 लाख रुपये की लागत से चौपाल के मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया। इसी प्रकार वार्ड 11 के टू-जी ब्लॉक में इंटरलॉकिंग टाइल बिछाने, थ्री-ई ब्लॉक में ट्यूबवैल लगाने व टू-एफ में ट्यूबवैल लगाने के 24 लाख 80 हजार रुपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास, वार्ड 12 में विभिन्न पार्कों का सौंदर्यीकरण, नेहरु ग्राऊंड, विडोहोम आदि में 32 लाख रुपये की निर्माण कार्यों, वार्ड 13 में 8 लाख 50 हजार रुपये की लागत से ट्यूबवैल लगाने के कार्यों का शिलान्यास किया। वार्ड-19 में गांधी कॉलोनी में इंटरलॉकिंग टाइल से गली पक्की करने व ट्यूबवैल लगाने के 16 लाख 50 हजार रुपये की निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। वार्ड-21 में शिव दुर्गा विहार इंटरलॉकिंग से गलियां पक्की करने व अलग-अलग ब्लॉकों में छह ट्यूबवैल लगाने के 75 लाख 50 हजार रुपये की निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। वार्ड-21 में ही गांव लकड़पुर में 7 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग टाइलों से गली पक्का करने के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर एनआईटी के विधायक नागेंद्र भड़ाना, बडखल की विधायक सीमा त्रिखा, मेयर सुमन बाला, वरिष्ठï उप महापौर देवेंद्र चौधरी सहित सभी वार्डों के पार्षद व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here