मेट्रो रेल ने शुरू की एक्सप्रेस सेवा, 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन, सफर करने से पहले जान लें पूरी डिटेल

0
558
Spread the love
Spread the love

New Delhi news, 08 Feb 2021 : मेट्रो के जरिए अपना सफर तय करने वाले यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। सोमवार से नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन सुपरफास्ट सेवा शुरू हो गई है। जिसका फायदा अब यात्रियों को होगा। मेट्रो के चलने से नौकरी पर जाने और आने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। समय पर ड्यूटी और अपने घर आ सकेंगे। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन 10 स्टेशनों पर नहीं रूकेगी।

इस संबंध में NMRC के अधिकारियों ने जानकारी दी और बताया कि नोएडा मेट्रो की सुपरफास्ट सेवा सुबह 8 बजे शुरू होगी और यह 11 बजे तक चलेगी इसके बाद फिर शाम 5 बजे से शुरू की जाएगी और रात 8 बजे तक यात्री सफर कर सकेंगे। सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन को सोमवार से शुक्रवार तक चलाया जाएगा।

जाने कौन से दस स्टेशन पर नहीं रूकेगी ट्रेन
सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन दस स्टेशनों पर नहीं रूकेगी| ये वो स्टेशन होंगे जहां कम ही लोगों का आना-जाना होता है। इन स्टेशनों में सेक्टर 50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147 और 148 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं। इन स्टेशनों पर जाने के लिए लोगों को किसी दूसरी मेट्रो की मदद लेनी होगी।

समय की होगी बचत
सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन के चलने से समय भी कम लगेगा | NMRC के अनुसार सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा डिपो तक सफर करने में 45 मिनट 43 सेकेंड का वक्त लगता है पर अब यह दूरी 36 मिनट 40 सेकंड की रह जाएगी। वहीं सेक्टर 51 से परी चौक तक फास्ट सेवा से 28 मिनट 30 सेकंड समय अब लगा करेगा। अभी तक परी चौक आने में 37 मिनट का वक्त लगता है।

यात्रियों को इस फास्ट ट्रेन के बारे में जानकारी हो सके इसके लिए एनाउंसमेंट की जाएगी लेकिन अभी तक किराए को लेकर किसी तरह की जानकारी NMRC की ओर से नहीं दी गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here