एमईएससी ने विश्व युवा कौशल दिवस पर आयोजित किए ऑनलाइन कार्यशाला

0
283
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली: मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल्स काउंसिल ने विश्व युवा कौशल दिवस के उपलक्ष्य में ‘ऑनलाइन कार्यशालाओं’ की एक श्रृंखला का आयोजन किया और मीडिया एवं मनोरंजन उद्योग के प्रमुख पेशेवरों ने अपनी विशेषज्ञता के जरिये युवाओं को स्पेशल ट्रेनिंग दी। एक दिवसीय इस कार्यक्रम में सैंकड़ों छात्रों और प्रोफेशनल ने स्किल अपग्रेडेशन के लिए इसमें हिस्सा लिया।

ऑनलाइन वर्कशॉप में एआर/वीआर, गेमिंग, फोटोग्राफी, एनीमेशन, संगीत और नृत्य के क्षेत्र में नए युग के तकनीकी कौशल के बारे में बताया गया। सुश्री विश्रुति मानेक ने कथक, मुथु कृष्णा द्वारा एआर/वीआर कॉन्सेप्ट, वैभव कुमारेश द्वारा आर्ट ऑफ़ स्टोरीटेलिंग, आर. प्रसन्ना वेंकटेश द्वारा आर्ट ऑफ़ फ़ोटोग्राफ़ी, दिलीप सुथर द्वारा गेम आर्ट क्रिएशन का सत्र लिया गया था।

इस कार्यक्रम को फिक्की, एनएसडीसी और विभिन्न कौशल विकास संगठनों का सहयोग प्राप्त हुआ। सूचना और जनसंपर्क विभाग, कारगिल लद्दाख ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से इस वर्कशॉप का विवरण साझा किया और एमईएससी कार्यशालाओं की पहुंच जम्मू और कश्मीर और लेह, लद्दाख तक पहुंचाई। देश भर के छात्रों ने इस कार्यशालाओं का लाभ उठाया।

एमईएससी के सीईओ मोहित सोनी ने कहा: “विश्व युवा कौशल दिवस लोगों में स्किल के प्रति जागरूकता लाने के लिए हर साल आयोजित की जाती है। ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्यशालाओं के माध्यम से एमईएससी मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में युवाओं को स्किल सिखाने का अथक प्रयास कर रहा है। ऑनलाइन कार्यशाला उसी प्रयास का हिस्सा है। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया और खुद को अपग्रेड किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here