एमईएससी उम्मीदवार ने ऑस्ट्रेलिया वैश्विक कौशल प्रतियोगिता 2022 को जीत देश को गौरवान्वित किया

0
75

नई दिल्ली न्यूज़, 11 मई 2022 :  मीडिया एंड एंटरटेनमेंट स्किल काउंसिल के उम्मीदवार स्टीवन आर हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया वैश्विक कौशल प्रतियोगिता 2022 के दौरान ग्राफिक डिजाइन टेक्नोलॉजी  में “मेडेलियन ऑफ़ एक्सीलेंस” पदक जीता। हैरिस निफ्ट बैंगलोर के छात्र है, एमईएससी द्वारा अधिकृत वर्ल्ड स्किल्स इंडिया ट्रेनिंग सेंटर-डिजाइन स्किल्स एकेडमी पुणे में वर्ल्ड स्किल शंघाई 2022 के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं और वहीं से उन्होंने इस वर्चुअल प्रतियोगिता में भाग लिया।

इससे पहले  उन्होंने इंडिया स्किल्स 2021 का साउथ रीजनल और नेशनल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता था। उनका मानना है कि ग्राफिक डिजाइन, कलाकारों, डिज़ाइनरों  व डिज़ाइन के क्षेत्र में रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक अच्छा करियर विकल्प है। जिसके लिए देखने का  नज़रियाँ, सौंदर्यशास्त्र को समझना व् देखने वालों के नज़रिये को समझते और उनकी ज़रूरतों को जानते हुए आकर्षक डिज़ाइन्स को बनाना बेहद रोमांचक हैऔर ग्राफिक डिजाइन को अपने करियर विशेषज्ञ के रुप में चुनने का मुख्य कारण है।

स्टीवन हैरिस ने कहा कि अपनी मातृभूमि का प्रतिनिधित्व करने से बेहतर कुछ भी नहीं हैं। अब तक का सफर बहुत ही रोमांचक व दूरदर्शी रहा है। वास्तव में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त करना सम्मान की बात है। वर्ल्ड स्किल्स निश्चित रूप से कौशल का ओलंपिक है और मेरे लिए अभी एकमात्र प्रेरणा और जीवन लक्ष्य है। मेरा  एमईएससी, एनएसडीसी और केएसडीए को इस तरह के ज़ूम सेशंस आयोजित करने के लिए  विशेष रूप से धन्यवाद, जिसने मुझे इस प्रतियोगिता को समझने व अपने कौशल को बढ़ाने मे बहुत मदद की है और हमेशा की तरह भविष्य में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देता रहूँगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here