व्यापारी एकता मंच ने 1 नंबर बाजार से अतिक्रमण हटाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

0
1975
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 16 March 2019 : एनआईटी नंबर 1 के बाजार में अतिक्रमण की समस्या से परेशान व्यापारी एकता मंच ने नगर निगम के इंफोर्समेंट एक्सईन ओमवीर सिंह से मुलाकात की। इस अवसर पर मंच के प्रतिनिधिमंडल ने निगम अधिकारी का अभिनंदन भी किया। व्यापारी एकता मंच के प्रधान अजय नौनिहाल के नेतृत्व में एक्सईएन ओमवीर सिंह को ज्ञापन देने गए प्रतिनिधि मंडल ने उनसे एक नंबर बाजार में तत्काल रूप से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

इससे पहले व्यापारी एकता मंच ने थाना कोतवाली के प्रभारी सुदीप सिंह से भी मुलाकात कर उपरोक्त समस्या से रूबरू करवाया। इन मुलाकातों में मंच के प्रधान अजय नौनिहाल ने दोनों अधिकारियों को बताया कि एक नंबर बाजार में रेहडी, पटरी व रिक्शा वालों की वजह से अतिक्रमण इतना अधिक बढ़ गया है कि वहां से पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है।

इस अतिक्रमण ने बाजार में बैठे व्यापारियों का धंधा चौपट कर दिया है। उन्होंने कहा कि व्यापारी एकता मंच द्वारा समय समय पर नगर निगम व पुलिस प्रशासन से अतिक्रमण हटाने की मांग की जाती रही है। हालांकि निगम ने कई बार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है, पंरतु दोबारा से यह अतिक्रमण हो जाता है। उन्होंने नगर निगम एक्सईएन ओमवीर सिंह से कहा कि बाजार में प्रशासन एक फाईनल लाईन खींच दें। जिसके अंदर ही दुकानदार अपना सामान रखे।

यदि कोई भी इस लाईन का उल्लघंन करे तो नगर निगम तत्काल उसका चालान काटे। लगातार चालान कटने के चलते ही बाजार में अतिक्रमण की समस्या का निदान हो सकता है। मंच के प्रधान अजय नौनिहाल ने थाना कोतवाली प्रभारी से भी अपील की कि बाजार में लगातार पुलिस गश्त की व्यवस्था होनी चाहिए। श्री नौनिहाल ने निगम व थाना प्रभारी से कहा कि नई बनाई गई सब्जी मंडी मार्केट में तीन पार्किंग हैं,परंतु पार्किंग में बैरीकेट व निशानदेही ना होने की वजह से लोग इस पार्किंग तक पहुंच नहीं पाते और कई दुकानदारों ने पब्लिक पार्किं ग पर भी कब्जा कर लिया है। इसलिए उक्त पार्किंग पर निशुल्क पार्किंग का बोर्ड लगाया जाना चाहिए।

पुलिस गश्त के साथ साथ अतिक्रमण करने वालों को भी सुधारे। इस सामूहिक व्यवस्था से बाजार से अतिक्रमण को हटाया जा सकता है। दोनों अधिकारियों ने व्यापारी एकता मंच को आश्वासन दिया कि वह अपने स्तर पर उनका हरसंभव सहयोग करने के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर मंच के प्रतिनिधि मंडल ने एक्सईएन ओमवीर सिंह व थाना कोतवाली प्रभारी सुदीप सिंह को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर सुंदर मल्होत्रा, श्याम बांगा, कालू चौधरी, अनूप अरोड़ा, राजेश आहुजा, दिनेश माटा, सुशांत, हरीश भाटिया, राजकुमार ढल, मनीष जैन, संजय गौतम, सुंदर, प्रीतपाल, उमेश, बिमलेश, हरबंस लाल, गोविंद बंसल, मन्नू व अमित भाटिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here