33वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक

0
1287
Spread the love
Spread the love
Faridabad News, 16 Jan 2019 : सूरजकुंड के राजहंस होटल में 33वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला 2019 को धूमधाम से हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठक मेले में सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने की ।बैठक में टूरिज्म विभाग के डी एम विकास यादव, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त उपायुक्त कम मेला अधिकारी जितेंद्र कुमार,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एडमिस्ट्रेटर धर्मेन्द्र सिंह, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बड़खल अजय चोपड़ा, सीटीएम श्रीमती बलीना, डीसीपी ट्रैफिक देवेंद्र सिंह, डीसीपी विक्रम कपूर, डीसीपी हैडक्वाटर, टूरिज्म विभाग के मेला अधिकारी राजेश जून सहित प्रशासनिक, पुलिस व टूरिज्म विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में टूरिज्म विभाग के एमडी विकास यादव ने आए हुए सभी विभिन्न विभागों के प्रशासनिक, पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने बैठक में 33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेला 2019 के व्यवस्था प्रबंधों बारे एजेंडा प्रस्तुत किया।
अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा मेला है। पूरे विश्व के वीवीआईपी, वीआईपी सहित भारत के गण मान्य नेता तथा महान हस्तियां मेले में भाग लेने आती है। उन्होंने एक-एक करके प्रत्येक विभाग द्वारा दी गई जिम्मेवारी की जानकारी भी बारीकी से ली और संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए।
बैठक में वाहनों की पार्किंग, वीवीआईपी, वीआईपी मेहमानों के आगमन व उनकी ठरहने, खाने-पीने आदि व्यवस्था बारे भी ड्यूटी निर्धारित की गई। पुलिस विभाग के अधिकारियों को पार्किंग तथा यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए।
उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने मेले में सुरक्षा तथा व्यवस्था बनाए रखने के लिए बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र कुमार को प्रशासन की तरफ से मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। सीटीएम श्रीमती बलीना को नोडल ऑफिसर लगाया गया है। इसके साथ नगर निगम के एडमिनिस्ट्रेटर वीरेंद्र सिंह को अतिरिक्त नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा एसडीएम बड़खल, एसडीएम फरीदाबाद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जो दायित्व सौंपा गया है उसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव को दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here