मीडिया और सोशल मीडिया जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने का सबसे महत्वपूर्ण और आसान साधन : गोपाल शर्मा

0
629
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 30 July 2021 : मीडिया सरकार की नीतियों और जनहितकारी योजनाओं को लोगों तक पहुँचाने का सबसे महत्वपूर्ण और आसान साधन है। मीडिया अपनी भूमिका द्वारा समाज में शांति, सौहार्द, और समरसता की भावना विकसित करता है। फ़रीदाबाद के ज़िला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने मीडिया और सोशल मीडिया टीम के साथ बैठक में अपने सम्बोधन के दौरान यह बात कही। बैठक में जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल, जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र नेहरा, ज़िला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता और ज़िला संयोजक सोशल मीडिया व आई टी अमित मिश्रा मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। बैठक में भाजपा फ़रीदाबाद द्वारा मीडिया और सोशल मीडिया को मज़बूत करने के लिए ज़िले की मीडिया और सोशल मीडिया टीम में कई संगठनात्मक नियुक्तियों की घोषणा की गई।

राज मदान को ज़िला सह मीडिया प्रभारी व सचेत जैन और प्रिया सहगल को सोशल मीडिया जिला सह संयोजक नियुक्त किया गया। इसके अलावा विधानसभा अनुसार मीडिया प्रमुख और सोशल मीडिया प्रमुखों की घोषणा की गई। मुनिराज भाम्बरी को तिगाँव, नरेन्द्र जैन को फ़रीदाबाद, राकेश खटाना को एन आई टी, राधे श्याम भाटिया को बडखल, दीपांशु अरोड़ा को बल्लभगढ़ और साम्भा बेनर्जी को पृथला विधान सभा का मीडिया प्रमुख नियुक्त किया गया। मनीष द्रिवेदी को तिगाँव, शिवम रत्तन को फ़रीदाबाद, अविनाश ठाकुर को एन आई टी, संजय अरोड़ा को बडखल और गौरव कौशिक को पृथला विधान सभा का आई टी व सोशल मीडिया प्रमुख नियुक्त किया गया।

इस अवसर पर जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने कहा कि जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा के कुशल नेतृत्व में ज़िला पदाधिकारी व कार्यकर्ता नई ऊर्जा उमंग व निष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं। जिले की नई कार्यकारिणी के गठन के बाद ज़िला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता और सोशल मीडिया संयोजक अमित मिश्रा के नेतृत्व में मीडिया और सोशल मीडिया के कार्य में ज़बरदस्त सुधार हुआ है। पार्टी की गतिविधियों चाहे बैठक हो या कोई कार्यक्रम और जनहित व कल्याणकारी योजनाओं का मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभावी तरीक़े से प्रचार प्रसार किया जाता है।

जिला मीडिया प्रभारी विनोद गुप्ता ने कहा कि मीडिया को लोकतन्त्र के ‘‘चौथे स्तंभ’’ के रूप में जाना जाता है। मीडिया की सकारात्मक भूमिका से किसी भी व्यक्ति, संस्था, समूह और देश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनीतिक रूप से समृद्ध बनाया जा सकता है। मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसने पिछले कई दशकों से लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने और उनके हक़ों की लड़ाई लड़ने में मदद की है। हमारी टीम मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार और पार्टी के कार्यों का और जनहित योजनाओं का जोर शोर से प्रचार प्रसार कर रही है।

आई टी व सोशल मीडिया जिला संयोजक अमित मिश्रा ने कहा कि पिछले कुछ सालों में सामाजिक मीडिया एक क्रांति की तरह आई है। जो खासकर युवाओं में बहुत अधिक लोकप्रिय है। देश व प्रदेश सरकार जन साधारण का जीवन ऊँचा उठाने और उनको सशक्त करने का कार्य कर रही है। हमारी टीम सोशल मीडिया के माध्यम से सभी विकास कार्यों और जनहित व कल्याणकारी योजनाओं को घर घर तक पहुँचाने का कार्य कर रही है। जिले की टीम के साथ फरीदाबाद के सभी 20 मंडल में भी मीडिया और सोशल मीडिया के प्रमुख नियुक्त किये गए हैं ताकि और अधिक प्रभावी तरीके से सरकार की जनहित और कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाकर लोगों को लाभ दिलवाया जा सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here