मनीष तिवारी निर्देशित फ़िल्म चिड़ियाखाना 2 जून को सिनेमा घरों में आ रही है

0
206
Spread the love
Spread the love

New Delhi : दिल दोस्ती एटसेट्रा और इस्सक के बाद जाने-माने निर्देशक मनीष तिवारी की नई फ़िल्म चिड़ियाखाना 2 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) द्वारा निर्मित और भारती स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म शिलादित्य बोरा की प्लाटून वन द्वारा रिलीज की जाएगी।

चिड़ियाखाना एक बिहारी लड़के (ऋत्विक सहोरे) एक किशोर उम्र की कहानी है, जो अपनी मां के साथ मुंबई की चॉल में रहता है। वह अपने सपने को जीना चाहता है। अपने लिए जगह बनाना चाहता है लेकिन उसके रास्ते में बहुत सारी बाधाएं हैं। वह अपने धैर्य और संकल्प के बल-बूते तथा ख़ुद के फुटबॉल कौशल को हथियार बना कर अपने विपरीत परिस्थितियों से ऊपर उठने की कोशिश करता है। फिल्म खूबसूरती से इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे हमारे बीच हर दमित व्यक्ति में एक बाघ होता है।

“चिड़ियाखाना एक दमित व्यक्ति की कहानी है जो फुटबॉल और जुनून जीने के लिए अपनी अमिट छाप छोड़ता है। इस प्रक्रिया में न केवल खुद को, बल्कि अपने दोस्तों और अपने स्कूल को भी सशक्ती प्रदान करता है। दुश्मनों को दोस्त बनने पर मजबूर करता है। फ़िल्म के निर्देशक मनीष तिवारी मानते हैं कि चिड़ियाखाना खेल भावना और एकजुटता की कहानी है।

मनीष तिवारी विशेष रूप से इस फिल्म के कास्टिंग चुनाव को लेकर मर्म हैं। “ऋत्विक सहोर मुख्य किरदार में हैं। किरदार का नाम सूरज है। ऋत्विक के लिए एकदम फिट हैं, क्योंकि उनकी मासूमियत उनके व्यवहार में झलकती है। सूरज की क्रश अवनीत कौर ताज़ी हवा के झोंके की तरह हैं। राजेश्वरी सचदेव उसकी माँ के रूप में बेहतरीन अभिनय किया है। जिसने अपने बच्चे की सुरक्षित परवरिश के लिए सब कुछ छोड़ दिया है। प्रशांत नारायणन चॉल का गुंडा है, लेकिन दिल का बड़ा अच्छा है। प्रशांत ने बहुत ही मौलिक अभिनय किया है। रवि किशन, गोविंद नामदेव और अंजन श्रीवास्तव ने अपने किरदारों को जीवंतता से परदे पर जिया है।

प्लाटून वन के शिलादित्य बोरा फिल्म के वितरण को लेकर खुश हैं। उनका कहना है, मैं “दिल दोस्ती एटसेट्रा का एक उत्साही प्रशंसक होने के नाते इस फ़िल्म से जुड़कर बहुत खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। इसमें ऋत्विक सहोर, अवनीत कौर, प्रशांत नारायणन जैसे युवा और अनुभवी कलाकारों का दमदार अदाकारी है। राजेश्वरी सचदेव, गोविंद नामदेव और रवि किशन तो हैं ही कमाल के। आप फ़िल्म समय फुटबॉल प्रति एक जुनून महसूस करते हैं। चिड़ियाखाना एक क्लासिक अंडरडॉग कहानी है।

चिड़ीखाना के मधुर गीत संगीत जी म्यूजिक पर प्रसारित हो रहे हैं। फ़िल्म 2 जून को भारत भर के सिनेमाघरों में आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here