मानव रचना ने प्री-ओलंपिक इंटरनेशनल ई-डायलॉग सीरीज़ 2021 का आयोजन किया

0
1052
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 24 July 2021 : मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने खेल मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में खेल, विज्ञान पर प्री-ओलंपिक इंटरनेशनल ई-डायलॉग सीरीज 2021 की मेजबानी की। ई-डायलॉग सीरीज का उद्देश्य देश में खेल की संस्कृति बनाकर और भारत को वैश्विक खेल ग्राफ में शीर्ष पर स्थापित करके समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करना है।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने इस मौके पर सभी का स्वागत किया। उन्होंने कहा, टीम बिल्डिंग कुछ ऐसा नहीं है जो किसी संगठन के एचआर को करना है; जब आप किसी खेल में लोगों के समूह को एक साथ रखते हैं तो टीम निर्माण स्पष्ट रूप से होता है। जीतने का जुनून और रणनीतियों को पालन कर ने से एक सुपर मजबूत टीम बनाती हैं।”

पद्म श्री कैप्टन श्रीराम सिंह शेखावत ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, खेलों में कड़ी मेहनत और काफी अनुशासन की जरूरत होती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको यह सोचना बंद करना होगा कि आप एशिया या फिर दुनिया में नहीं जीत सकते, इसके बाद ही चीजें बेहतर होंगी।

कार्यक्रम में खेल रत्न और अर्जुन अवार्डी रोंजन सोढ़ी, हॉकी ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और खेल रत्न एवं अर्जुन अवार्डी वासुदेवन भासकरन, भारत के शॉटपुट खिलाड़ी ओम प्रकाश करहाना समेत दुनिया भर से खेल से जुड़े सर्वश्रेष्ठ लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here