मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज शिक्षा मंत्रालय की एनआईआरएफ रैंकिंग में प्रदेश में टॉप-4 में शामिल

0
333
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 05 जून, 2023 : शिक्षा मंत्रालय की ओर से सोमवार को नेशनल  इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग-2023 जारी कर दी गई है। इस रैंकिंग में मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) को बेहतरीन रैंकिंग हासिल हुई है।

एमआरआईआईआरएस इंजीनियरिंग केटेगरी में हरियाणा के टॉप-3 निजी विश्वविद्यालयों में शामिल रहा है और इसे 101- 150 बैंड में जगह मिली है। यूनिवर्सिटी केटेगरी में एमआरआईआईआरएस हरियाणा में टॉप-4 निजी विश्वविद्यालयों में शामिल रहा है और इसे 101 से 150 बैंड में जगह मिली है।

जबकि संस्थान ओवरऑल केटेगरी में हरियाणा में टॉप-4 निजी विश्वविद्यालयों में शामिल रहा है और 151 से 200 बैंड में जगह मिली है।

गौरतलब है कि रैकिंग में लर्निंग और रिसोर्स, रिसर्च और प्रोफेशनल प्रैक्टिस, स्नातक परिणाम, आउटरीच व परसेप्‍शन जैसे मापदंडों के आधार पर स्थानों को रैकिंग दी जाती है।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ प्रशांत भल्ला ने संस्थान के सभी लोगों और टीम को बधाई देते हुए कहा कि  ये रैंकिंग हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। इससे स्पष्ट है कि संस्थान गुणवत्ता के साथ मजबूती से आगे बढ़ रहा है और छात्रों को उत्कृष्ट शैक्षणिक माहौल व मूलभूत सुविधाएं देकर बेहतर नागरिक बनाने की दिशा में कार्यरत है।

एमआरआईआईआरएस के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव ने संस्थान की शानदार रैंकिंग पर खुशी जताते हुए कहा कि, ‘संस्थान इंजीनियरिंग, प्रबंधन, दंत विज्ञान, अनुसंधान सहित कई अन्य क्षेत्रों में देशभर के शीर्ष संस्थानों में जगह बना रहा है।

हम सभी पाठ्यक्रमों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ बेहतरीन बुनियादी ढांचा प्रदान कर छात्रों को उत्कृष्ट प्लेसमेंट दिलाने में भी कार्यरत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here