मानव रचना ने मनाया 73वां गणतंत्र दिवस

0
713
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 Jan 2022 : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने 73वां गणतंत्र दिवस बड़े गर्व के साथ मनाया। अतिथि कर्नल वी.के. गौर, फैकल्टी मेंबर्स और स्टूडेंट्स ने मानव रचना कैंपस में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कर्नल वी.के. गौर ने छात्रों को अशोक चक्र के महत्व और वास्तविक स्वतंत्रता के अर्थ को समझने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एक शैक्षणिक संस्थान होने के नाते, हमें अपने समाज को ‘आत्मनिर्भर’ बनने के लिए शिक्षित करना चाहिए।

फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, लुधियाना और मोहाली में स्थित आठ मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों ने भी 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में अपने परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

यह दिन मानव रचना को और भी गौरवान्वित करता है क्योंकि लेफ्टिनेंट जनरल राकेश कुमार आनंद, महानिदेशक, मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज को 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर डिफेन्स फ़ोर्स में उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया है। वे अति  विशिष्ट  सेवा पदक, सेना पदक और विशिष्ट सेवा पदक से भी सम्मानित हैं।

इसके साथ ही, मानव रचना और सरकार तलवार, निदेशक खेल, MREI को  गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर फरीदाबाद के जिला प्रशासन द्वारा नवोदित  युवा प्रतिभाओं की पहचान और उनको बढ़ावा देने के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

पुरस्कार आर.के. अरोड़ा, रजिस्ट्रार, एमआरआईआईआरएस; और सरकार तलवार द्वारा प्राप्त किया गया।

जब देश की सेवा करने की बात आती है तो मानव रचना का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

मानव रचना के परिसरों में गणतंत्र दिवस का उत्सव देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति प्रेम की एक झलक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here